1. home Home
  2. national
  3. navjot singh sidhu is a traitor said captain amrinder singh why sonia rahul and priyanka gandhi silent rjh

नवजोत सिंह सिद्धू देशद्रोही हैं, तो सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी चुप क्यों हैं?प्रकाश जावड़ेकर ने पूछा सवाल

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम यह चाहते हैं कि कांग्रेस इस मसले पर बोले और अपनी राय से देश को अवगत कराये. जावड़ेकर ने कहा कि क्या कांग्रेस संज्ञान लेगी और इस आरोप पर कार्रवाई करेगी.

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
 Prakash Javadekar
Prakash Javadekar
Twitter

पंजाब में राजनीतिक संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, शनिवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद उन्होंने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रद्रोही बताया था. अमरिंदर सिंह के इस बयान पर भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि यह बहुत ही गंभीर आरोप है. भाजपा सिर्फ कांग्रेस से एक सवाल का जवाब चाहती है कि आखिर इस गंभीर आरोप पर सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी चुप क्यों हैं.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम यह चाहते हैं कि कांग्रेस इस मसले पर बोले और अपनी राय से देश को अवगत कराये. जावड़ेकर ने कहा कि क्या कांग्रेस संज्ञान लेगी और इस आरोप पर कार्रवाई करेगी.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक क्रिकेटर भी रहे हैं. यही वजह है कि उनकी पाकिस्तानी क्रिकेटर और वर्तमान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से दोस्ती है. इसी दोस्ती के नाते वे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गये थे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में वे पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष बाजवा से गले भी मिले थे. जिसपर सिद्धू यह सफाई दी थी कि यह राजनैतिक यात्रा नहीं थी और मैं सिर्फ एक दोस्त के लिए वहां गया था.

कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी कलह अंतत: उनके इस्तीफे से इसका अंत संभव प्रतीत होता है. अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को अपनी भावनाओं से अवगत कराने के लिए उन्हें पत्र भी लिखा था. अब कैप्टन अमरिंदर की जगह पर सुखजिंदर रंधावा का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय हो गया है. उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाये जायेंगे जो भारत भूषण आशु और अरुणा चौधरी हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें