1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai rains news southwest monsoon arrived in mumbai heavy rainfall lashing the city imd issues red alert rjh

Mumbai Rains : मुंबई में मानसून की दस्तक, भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, लोकल ट्रेनों का परिचालन बाधित, आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai Rains
Mumbai Rains
Twitter

दक्षिण-पश्चिम मानसून ने मुंबई में दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से यहां तेज बारिश हो रही है और शहर के कई इलाकों में जमजमाव हो गया है, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार अगले चार दिनों तक मुंबई में भारी बारिश होगी.

भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि नौ जून को मुंबई में भारी होगी इसलिए विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है, जबकि अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट इसलिए जारी किया है ताकि प्रशासन मामले की गंभीरता को समझे और तमाम आवश्यक कदम उठाये ताकि जानमाल की हानि ना हो. मुंबई के सांताक्रूज इलाके में आज दोपहर तक 168.8 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी थी, जबकि कोलाबा में 32.2 मिमी बारिश हुई.

मुंबई में हुई भारी बारिश के कारण जहां जगह-जगह पर जलजमाव हो गया है, वहीं लोकल ट्रेनों का परिचालन भी बाधित है. रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है. मेयर ने आरोप लगाया है कि रेलवे वे ट्रैक को खाली करने में कोई मदद उपलब्ध नहीं करायी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई में भारी बारिश के अलर्ट के बाद डिजास्टर मैनेजमेंट सेल के आफिस गये और स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को मुस्तैद रहने को कहा है ताकि किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटा जा सके.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें