1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai police vasooli controversy latest news updates maharastra former cm devendra fadnavis met union home secy gave all evidence in a sealed envelope demanded cbi inquiry smb

Vasooli Controversy: गृह सचिव से मिलकर देवेंद्र फडणवीस ने सौंपे सबूत, CBI से जांच कराने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharastra Former CM Devendra Fadnavis
Maharastra Former CM Devendra Fadnavis
ANI

Mumbai Police Vasooli Controversy Devendra Fadnavis महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर धन उगाही के आरोप को लेकर सूबे में मचे सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को दिल्ली के गृह सचिव से मुलाकात की. देवेंद्र फडणवीस ने गृह सचिव से पूरे मामले पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से जांच कराने की मांग की.

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात के बाद कहा कि मेरे पास जो जानकारी थी, वो गृह सचिव को सौंप दी है. सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को क्यों दबाया गया. सरकार की ओर से कार्रवाई क्यों नहीं की गई. उन्होंने कहा कि इस मसले पर गृह सचिव ने कार्रवाई करने का भरोसा दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि गृह सचिव से मैंने सीबीआई जांच की मांग भी की है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं इतना ही मानता हूं कि ये जो सारा मसला है, इस मसले में इस रिपोर्ट को 25 अगस्त 2020 से लेकर अभी तक क्यों दबाकर रखा गया. उस पर क्यों कार्रवाई नहीं हुई. इतने गंभीर बातचीत थी, ऐसे गंभीर मसलों से जुड़े लोगों पर सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की. पूर्व सीएम ने कहा कि तत्कालीन डीजीपी की सिफारिश क्यों नहीं मानी गई. उन्होंने सीआईडी से जांच की मांग की थी तो इस मांग को क्यों रोका गया. सवाल यह उठता है कि सरकार आखिर किसको बचाना चाहती थी. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने भी फाइल देखी है.

वहीं, सुप्रीम कोर्ट मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है. साथ भी राज्य सरकार के उस आदेश को भी रद्द करने की मांग की, जिसके तहत उनका ट्रांसफर मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हुआ था.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें