1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai police officer riyaz kazi arrested by nia sachin vaze in antilia bomb scare conspiracy cbi anil deshmukh amh

एंटीलिया मामला : सचिन वाजे का सहयोगी API रियाज काजी गिरफ़्तार, सीबीआई ने देशमुख के निजी सहायकों को किया तलब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन वाजे.
सचिन वाजे.
फोटो : सोशल मीडिया.
  • API रियाज काजी गिरफ़्तार

  • अनिल देशमुख के निजी सहायकों को सीबीआई ने किया तलब

  • सीबीआई जांच के लिए अधिकारियों का एक दल दिल्ली से मुंबई भेजा गया

Antilia Case : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे के सहयोगी API रियाज काजी को गिरफ़्तार किया है. इसकी जानकारी NIA के एक अधिकारी ने दी है. इसी बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के निजी सहायकों को तलब करने का काम किया है.

अधिकारियों ने बताया कि संजीव पलांडे और कुंदन को बंबई हाई कोर्ट के आदेश पर शुरू की गई प्रारंभिक जांच के तहत पूछताछ के लिए सीबीआई टीम के समक्ष पेश होने को कहा गया है. सिंह ने पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाया था और कहा था कि जब देशमुख ने निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे से मुंबई के बार एवं रेस्तराओं से 100 करोड़ रुपये प्रति माह जबरन वसूलने को कहा था, तो उस समय पलांडे भी वहां मौजूद थे.

वाजे उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक गाडी में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में NIA की जांच का सामना कर रहा है. बताया जा रहा है कि उसने अपने बयान में कहा था कि इस तरह की एक अन्य बातचीत के दौरान कुंदन भी वहां उपस्थित थे. सीबीआई ने हाई कोर्ट के आदेश पर देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच गत मंगलवार को शुरू की है.

जांच के लिए अधिकारियों का एक दल दिल्ली से मुंबई भेजा गया है. सीबीआई के द्वारा वाजे, सिंह और मुंबई पुलिस के अन्य अधिकारियों से पहले पूछताछ हो चुकी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें