1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai ambulance coronavirus patients dombivali 3 km walk

16 घंटे तक किया इंतजार, एम्बुलेंस नहीं आयी तो पैदल अस्पताल पहुंचा कोरोना संक्रमित युवक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
16 घंटे तक किया इंतजार, एम्बुलेंस नहीं आई तो पैदल अस्पताल पहुंचा कोरोना संक्रमित युवक
16 घंटे तक किया इंतजार, एम्बुलेंस नहीं आई तो पैदल अस्पताल पहुंचा कोरोना संक्रमित युवक
PTI

मुंबई : देश में कोरोनावायरस से सबसे अधिक संक्रमित शहर मुंबई में एक नया मामला सामने आया है. मुंबई में एक कोरोना पीड़ित मरीज को एम्बुलेंस नहीं मिला से जिसके बाद उसने खुद 3 किमी तक पैदल चलकर अस्पताल पहुंच गया. मामला सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शहर के डोम्बिवली इलाके में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला, जिसके बाद उसने एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन 16 घंटे बीत जाने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंचा.

काफी देर इंतजार करने के बाद युवक ने खुद पैदल चलना शुरू कर दिया, जिसको देखते हुए उसके दोस्त भी उसके साथ चलने लगा. बताया जा रहा है कि उसके दोस्त उसे घेरा बनाकर ले गये, जिससे पीड़ित के संपर्क में कोई बाहरी न आये.

पीड़ित युवक ने अंग्रेजी अखबार को बताया कि बुधवार को मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. मैं यहां पर एक स्थानीय अस्पताल में काम करता हूं. रिपोर्ट आने के बाद मैंने नजदीक के शास्त्री अस्पताल में एम्बुलेंस के लिए फोन लगाया, लेकिन वहां से कहा गया कि एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं है.

इस पूरे मसले पर शास्त्री अस्पताल के सीएमओ सुहासिनी बदेकर ने कहा, हमारे स्टाफ ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा था. हमारे पास सिमित एम्बुलेंस है और हम उपलब्ध होने पर ही किसी को भेज सकते हैं.

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने भी बीएमसी को पत्र लिखकर संक्रमित पुलिसकर्मियों को अस्पताल लाने ले जाने के लिए डेडिकेटिड एम्बुलेंस कुछ मांग आश्रय चुकी है. हालांकि बीएमसी ने अभी तक इसपर कोई जवाब नहीं दिया है.

बता दें कि मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,382 नये मामले आने से कुल आंकड़ा बढ़ कर 25,000 के पार पहुंच चुका है. वृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि शहर बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 41 और मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतक संख्या बढ़ कर 882 पहुंची है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें