1. home Hindi News
  2. national
  3. mp flood latest update bridge collapsed in seoni district of madhya pradesh weather news rkt

MP Flood: मध्य प्रदेश में उद्घाटन से पहले बहा करोड़ों की लागत से बना पुल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्य प्रदेश में उद्घाटन से पहले बहा करोड़ों की लागत से बना पुल
मध्य प्रदेश में उद्घाटन से पहले बहा करोड़ों की लागत से बना पुल
फोटो - सोशल मीडिया

MP Flood: पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने मध्यप्रदेश की सूरत बिगाड़ दी है. कई जिलों में बाढ़ के कारण हालात बिगड़ चुके हैं. बाढ़ ने राज्य के नौ जिलों के 400 से ज्यादा गांवों में तबाही मचाई है. इस बीच, रविवार को मध्य प्रदेश के सिवनी में भारी बारिश के बाद महज एक महीने पहले बनकर तैयार हुआ पुल बह गया. गौरतलब है कि सिवनी में बया यह पुल 30 जून 2020 को बनकर तैयार हुआ था और रविवार को ये बाढ़ के पानी में समा गया.

भोपाल से लगभग 350 किलोमीटर दूर सिवनी जिले में वैनगंगा नदी पर बना एक नया पुल आज -30 अगस्त 2020 को ढह गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश के सिवनी का यह पुल करीब 150 मीटर लंबा और 9 मीटर ऊंचा था. आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 3.7 करोड़ लागत से बना ये पुल पूरी तरह तबाह हो गया है. बता दें कि इसका निर्माण 1 सितंबर, 2018 को शुरू हुआ और 30 अगस्त, 2020 से पहले पूरा होने वाला था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहां के जिला कलेक्टर राहुल हरिदास ने दोषी को पकड़ने के लिए एक जांच का आदेश दिया है, जिसमें कहा गया है कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. इस प्रमुख पुल के गिरने से सिवनी के सुनवारा और भीमगढ़ गाँवों के बीच कनेक्टिविटी प्रभावित हुई है, जो भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं. .

बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद भीमगढ़ बांध के सभी 10 गेट खोल दिए गए थे और पानी का बहाव इतना तेज़ था कि इस पुल से करीब दस फीट ऊपर से होकर पानी जा रहा था और रविवार सुबह जब पानी कम हुआ तो ये पुल जलसमाधि लेता हुआ नजर आया. बता दें कि आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अब तक एक दिन की सामान्य बारिश 0.42 इंच से 397% ज्यादा पानी बरस चुका है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें