1. home Hindi News
  2. national
  3. mp big accident in vidisha madhya pradesh more than 30 people fell in the well so far three died pkj

मध्यप्रदेश की विदिशा में बड़ा हादसा, कुएं में गिरे 30 से ज्यादा लोग- चार की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP  : Big accident in Vidisha Madhya Pradesh
MP : Big accident in Vidisha Madhya Pradesh
file

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में एक बड़ा हादसा हुआ है. कुएं में गिरी एक बच्ची को निकालने के लिए जब लोगों की भीड़ जम हुई तो कुआं धंस गया और 30 से ज्यादा लोग कुएं के अंदर गिर गये. इस बड़े हादसे में अबतक चार लोगों के मौत की खबर है जबकि 13 लोगों को अबतक पता नहीं चल सका है.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से लगबघ 120 किमी दूर विदिशा जिले के लाल पठार में यह हादसा हुआ है. इस हादसे में अबतक 16 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. चार लोगों की मौत हुई है और अब भी 13 लोग लापता हैं.

इस बडे हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में है और लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से घटना का अपडेट ले रहे हैं. घटनास्थल पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम पहुंची है. विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री को घटना का जायजा लेने के लिए सीएम ने भेजा है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

गंजबसौदा के लाल पठार गांव में शाम तकरीबन 6 बजे एक 14 साल का लड़का कुएं में गिर गया. कुआं गहरा है इसमें लगभग 15 फीट तक पानी है. बच्चे के गिरने का जैसा ही पता चला वैसे ही गांव से लोगों की भीड़ कुएं तक पहुंची और उसे बचाने की कोशिश करने लगी. इस बीच कुएं के ऊपर का स्लैब लोगों की भीड़ की वजह से ढह गया.

30 से ज्यादा लोग सीधे कुएं में गिर गये जैसे ही प्रशासन तक घटना की जानकारी पहुंची तुरंत बचाव के लिए जेसीबी समेत अन्य मशीने मौके पर पहुंच गयी. रात के लगभग 11 बजे राहत कार्य में लगा एक ट्रैक्टर भी जमीन के धंसने से गिरने की खबर है.

इस पूरे मामले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया विदिशा जिले के गंजबसौदा में कुछ लोगों के कुएं में गिरने की खबर है, घटना स्थल पर एसडीएम मौजूद हैं, निर्देश पर जिला कलेक्टर और एसपी भी पहुंचे हैं.

तत्परता से बचाव कार्य जारी है. मैंने अधिकारियों सो बात की है. घटनास्थल के लिए एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए रवाना हो चुके हैं. मैं लगातार घटना का अपडेट ले रहा हूं. ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री अपनी गोद ली हुई बेटी की शादी में व्यस्त थे जब यह घटना घटी उन्होंने यही से घटना की लगातार अपडेट ली और बचाव कार्य की जानकारी लेते रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें