1. home Home
  2. national
  3. mishap during ganapati visarjan 4 children drowned in maharashtra 2 missing in haryana as boat capsized mtj

गणपति विसर्जन के दौरान हादसे: महाराष्ट्र में 4 बच्चे डूबे, हरियाणा में नाव पलटने के बाद 2 लापता

गणपति की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था, उस समय कुछ बच्चे समुद्र में चले गये. इनमें से चार बच्चे समुद्र की लहरों में समा गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा के यमुनानगर में नाव डूबी, दो लापता
हरियाणा के यमुनानगर में नाव डूबी, दो लापता
Twitter

मुंबई/यमुना नगर: गणपति विसर्जन के दौरान महाराष्ट्र में चार बच्चे डूब गये, जबकि हरियाणा में एक नाव पलट जाने की वजह से उस पर सवार दो लोग लापता हो गये हैं. मुंबई में दो बच्चों की मौत हो गयी. दो बच्चों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. हरियाणा में भी दोनों लोगों की तलाश की जा रही है.

एएनआई ने रविवार को बीएमसी (बृहन्मुंबई नगरपालिका) के हवाले से बताया कि गणपति की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए कुछ लोग वर्सोवा बीच पर दिन में आये थे. इनके साथ कई बच्चे भी थे. जब गणपति की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था, उस समय कुछ बच्चे समुद्र में चले गये. इनमें से चार बच्चे समुद्र की लहरों में समा गये.

बीएमसी ने बताया कि समुद्र में डूबे चार बच्चों में से दो को गोताखोरों ने बचा लिया. दो बच्चे का कोई अता-पता नहीं चल रहा है. उसकी तलाश के लिए गोताखोरों को काम पर लगाया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

दूसरी तरफ, हरियाणा के यमुना नगर में भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के दौरान यमुना नदी में कई लोग डूब गये. इनमें से दो लोग लापता हैं. यमुना नगर के ड्यूटी मजिस्ट्रेट तरुण साहोता ने रविवार की शाम को बताया कि कुछ लोग नदी में गणेश की प्रतिमा का विसर्जन कर रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति नदी में डूब गया. उसकी तलाश के लिए नाव पर सवार होकर कुछ लोग यमुना नदी में गये.

इसी दौरान नाव पलटने से उस पर सवार कम से कम 6 लोग डूब गये. यमुना के तट पर मौजूद गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से 4 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. देर शाम तक दो लोगों को निकाला नहीं जा सका था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें