1. home Hindi News
  2. national
  3. medical oxygen shortage will also be overcome in the countrys capital oxygen express train arrived delhi pkj

Medical Oxygen Shortage In India :देश की राजधानी में भी दूर होगी मेडिकल ऑक्सीजन की कमी,पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश की राजधानी में भी दूर होगी मेडिकल ऑक्सीजन की कमी
देश की राजधानी में भी दूर होगी मेडिकल ऑक्सीजन की कमी
ANI

देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीजों को परेशानी हो रही थी. आज सुबह ही ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली पहुंची है. लिक्विड ऑक्सीजन से लदे इस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने से राजधानी ने राहत की सांस ली है.

दिल्ली में लगातार कम हो रहे मेडिकल ऑक्सीजन की कमी ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी थी. केंद्र ने दिल्ली की समस्या को दूर करने के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी कर दी है. आज तड़के ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच गयी है.

इस ऑक्सीजन से कोरोना से संक्रमित उन मरीजों को राहत मिलेगी तो संक्रमण की वजह से गंभीर रूप से बीमार हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ऑक्सीजन की आपूर्ति ठीक ढंग से हो इसे लेकर रणनीति तैयार की है. . बेहतर वितरण के लिए 3 आईएएस और 20 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है तो इसके वितरण की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगे.

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र ने भरोसा दिया था कि 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली को मिलेगा . दिल्ली हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर फटकार लगायी जिसके बाद केंद्र सरकार के रेलवे मंत्री पियूष गोयल ने भरोसा दिया कि ऑक्सीजन जल्द पहुंच जायेगा और 24 घंटे में 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली को मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें