1. home Home
  2. national
  3. maneka and varun gandhi did not get place in bjp new executive mithun chakraborty got entry vwt

भाजपा की नयी कार्यकारिणी में मेनका-वरुण को नहीं मिली जगह, मिथुन चक्रवर्ती की हो गयी एंट्री

भाजपा की नई कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित 80 नेताओं को सदस्य के तौर पर मनोनीत किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेनका-वरुण गांधी और मिथुन चक्रवर्ती.
मेनका-वरुण गांधी और मिथुन चक्रवर्ती.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को 80 सदस्यीय नई कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से घोषित नई कार्यकारिणी में गांधी परिवार की दूसरी बहू मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी को जगह नहीं दी गई है, जबकि बॉलीवुड अभिनेता से राजनेता बने और टीएमसी छोड़कर भाजपा में आने वाले मिथुन चक्रवर्ती को एंट्री करा दी गई है.

भाजपा की नई कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित 80 नेताओं को सदस्य के तौर पर मनोनीत किया गया है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी की नई कार्यकारिणी में 50 विशेष आमंत्रित सदस्य और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य (पदेन) भी होंगे.

इनमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक दल के नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री संगठन और संगठक शामिल हैं.

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करती है और संगठन के कामकाज की रूपरेखा तय करती है. कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक नहीं हुई है.

कार्यसमिति के मनोनित सदस्यों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित कई केंद्रीय मंत्री, सांसद व वरिष्ठ नेता शामिल हैं. कार्यसमिति में पूर्व मंत्रियों हर्षवर्धन, प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद को भी जगह दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें