1. home Hindi News
  2. national
  3. haryana news bjp executive meeting farmers broke the barricade with tractor in hisar kisan andolan hangama amh

Haryana : भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में किसानों का बवाल, ट्रैक्टर से बैरीकेड तोड़ डाले

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Haryana News
Haryana News
samvad

Haryana News : भाजपा की जींद जिला कार्यकारिणी की बैठक के दौरान किसानों ने भारी पुलिस बंदोबस्त के बाद भी जमकर हंगामा किया. उन्होंने पोस्टर फाड़ डाले और जोरदार प्रदर्शन किया. उधर, हिसार में बैठक का विरोध कर रहे उग्र किसानों ने पुलिस के बैकेड़्स तोड़ डाले.

अब तक गुपचुप तरीके से बैठकें कर रही भाजपा ने शनिवार को एलानिया बैठक बुला ली थी. जिला कार्यकारिणी की यह बैठक जींद में कैथल रोड स्थित भाजपा कार्यालय में होनी थी. हालांकि पहले से ही यहां पुलिस तैनात थी, लेकिन पुलिस की किसानों के आगे एक नहीं चली और किसानों ने पार्टी कार्यालय में लगा बैनर फाड़ दिया. करीब दो बजे किसान प्रदर्शन कर लौट गए. भाजपा नेताओं ने सात महीने में पहली बार मीटिंग की जानकारी सार्वजनिक की थी.

किसान नेता सतबीर बरसोला ने कहा कि भाजपा व जजपा के नेता किसानों को उकसाने के लिए जानबूझकर आए दिन कार्यक्रम कर रहे हैं. जबकि किसानों ने कार्यक्रमों के विरोध करने का एलान कर रखा है. भाजपा कार्यालय के बाहर सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी. करीब 11 बजे किसानों ने फैसला लिया कि वे भाजपा कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन करेंगे. इसके चलते पुलिस व खुफिया एजेंसियां और अधिक सतर्क हो गईं.

किसानों को रोकने के लिए कैथल रोड पर नरवाना बाईपास से ही तीन नाके लगाए गए थे, लेकिन किसान इनको तोड़ते हुए कार्यालय पर पहुंच गए. इस दौरान सबसे पहले एक युवक बैनर फाड़ने के लिए ऊपर चढ़ने लगा. हालांकि पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन युवक ने बैनर फाड़ दिया. इसके बाद पुलिस व किसानों के बीच धक्कामुक्की हुई. किसानों ने कहा कि भाजपा व जजपा नेताओं का विरोध जारी रहेगा.

उधर, हिसार में भी शनिवार को भाजपा की जिला कार्यकारिणी की बैठक का किसानों ने विरोध किया. भाजपा के कार्यक्रम से गुस्साए किसानों ने ट्रैक्टर से बैरिकेड तोड़ दिए. किसान गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर झंडे लेकर डटे रहे. दोपहर लगभग डेढ़ बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ जीजेयू में पहुंचे. वे यूनिवर्सिटी के एक नम्बर गेट से अंदर गए. किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाए. वहीं यमुनानगर में भाजपा की जिला स्तरीय बैठक के विरोध में किसानों ने जमकर हंगामा किया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें