1. home Home
  2. national
  3. maharashtra news fire broke out in nutan villa building in mumbai s khar area acy

Maharashtra News: मुंबई के खार इलाके में नूतन विला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, तीन लोगों को बचाया गया

महाराष्ट्र के मुंबई के खार इलाके में स्थित नूतन विला बिल्डिंग में भीषण आग गई. तीन लोगों को बचाया गया है. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra News : Fire breaks out in Nutan Villa building in Mumbai
Maharashtra News : Fire breaks out in Nutan Villa building in Mumbai
Twitter

Maharashtra News: मुंबई के खार इलाके में नूतन विला की बिल्डिंग में गुरुवार रात को आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियां, छह जंबो टैंकर मौके पर पहुंची. आग बुझाने का काम जारी है. मौके से तीन लोगों को बचाया गया है. बचाव अभियान जारी है.

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. खार इलाके में स्थित जिस बिल्डिंग में आग लगी है, वह कुल आठ मंजिला इमारत है. बताया जा रहा है कि इमारत की सातवीं मंजिला में आग लगी है.

इससे पहले, 4 सिंतबर को मुंबई के बोरिवली में स्थित गांजावाला इमारत की सबसे ऊपरी सातवीं मंजिल में आग लग गई थी. आग लगने की खबर मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंची थीं. आग लगने की वजह घरेलू गैस सिलेंडर में लीकेज होना बताया गया. आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी के जख्मी होने की भी बात सामने आयी थी. आग इतनी भीषण थी कि इमारत के काफी ऊपर तक धुएं उठते हुए दिखाई दिया था. इमारत से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

इसके अलावा, मुंबई के पूर्वी उपनगर मानखुर्द के मंडला कबाड़ बाजार (Fire in scrapyard) में एक सप्ताह पहले शुक्रवार 17 सितंबर को ही तड़के भीषण आग लग गई थी. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. बताया गया कि वीर जीजामाता भोसले मार्ग स्थित कबाड़ बाजार में सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर आग लगी थी. दमकल की 10 गाड़ियों और पानी के टैंकरों को मौके पर भेजा गया था. तीन घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें