1. home Home
  2. national
  3. maharashtra government announced compensation of rs 20 lakhs cm uddhav thackeray hold high level meeting mtj

साकी नाका रेप-मर्डर केसः उद्धव ठाकरे ने की हाई-लेवल मीटिंग, अब रात में महिलाओं को सुरक्षा देगी मुंबई पुलिस

उद्धव ठाकरे सरकार ने कहा कि मृतका के निकट परिजन को 20 लाख रुपये दिये जायेंगे. CM ने DGP की बैठक ली और इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra CM Uddhav Thackeray
Maharashtra CM Uddhav Thackeray
File Photo

मुंबईः मुंबई पुलिस ने कहा है कि अब कम भीड़-भाड़ वाले इलाकों में रात को अकेली महिलाओं को पेट्रोलिंग पुलिस के अधिकारी सुरक्षा प्रदान करेंगे. मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री, डीजीपी, मुख्य सचिव और गृह सचिव के साथ हाई लेवल मीटिंग की और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये. महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के भी आदेश दिये. इससे पहले, मुख्यमंत्री ने एलान किया कि साकी नाका इलाके में रेप एंड मर्डर केस की पीड़िता के निकट परिजन को सरकार की ओर से 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटील और पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय के साथ डीजीपी कार्यालय में समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, एडीशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) मनुकुमार श्रीवास्तव भी मौजूद थे.

दूसरी तरफ, मुंबई पुलिस ने साकी नाका रेप एंड मर्डर केस में आरोपित के खिलाफ एससी-एसटी (प्रिवेंशन ऑफ एट्रोसिटीज) एक्ट की धाराएं भी जोड़ी हैं. पीड़िता अनुसूचित जाति (एससी) से आती थी. मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने यह जानकारी देते हुए बताया कि साकी नाका पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किये गये हथियार को भी बरामद कर लिया है. पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि महिला के पूरे शरीर में चोट लगी थी. प्राथमिक तौर पर इसे ही उसकी मौत की वजह बतायी गयी है.

मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने कहा है कि मुंबई की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने के लिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ायी जायेगी. खासकर, उन इलाकों में जहां रात के समय कम भीड़ होती है. या लोगों का कम आवागमन होता है. पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि रात में अकेली यात्रा करने वाली महिलाओं को नाइट पेट्रोलिंग ऑफिसर सुरक्षा उपलब्ध करायेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें