1. home Home
  2. national
  3. ludhiana blast latest update pakistan based khalistani terrorist behind punjab blast prt

Ludhiana blast update: खालिस्तानियों से जुड़े हैं लुधियाना धमाके के तार, क्या है विस्फोट का पाकिस्तानी कनेक्शन

लुधियाना अदालत धमाके के आरोपी के तार खालिस्तानियों और ड्रग्स तस्करों से जुड़े थे. पंजाब के पुलिस महानिदेशक सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि घटना के पीछे पाकिस्तान स्थित तत्वों का भी हाथ होने का अंदेशा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Ludhiana blast update: विस्फोट का पाकिस्तानी कनेक्शन
Ludhiana blast update: विस्फोट का पाकिस्तानी कनेक्शन
Twitter

Ludhiana blast update: लुधियाना अदालत धमाके के आरोपी के तार खालिस्तानियों और ड्रग्स तस्करों से जुड़े थे. पंजाब के पुलिस महानिदेशक सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि घटना के पीछे पाकिस्तान स्थित तत्वों का भी हाथ होने का अंदेशा है. डीजीपी ने कहा कि धमाके में प्रयुक्त हुआ विस्फोटक वैसा ही था, जैसा आतंकवादी इस्तेमाल करते हैं और ऐसा लगता है कि वह सीमापार से आया होगा.

वहीं, विस्फोट को लेकर बताया जा रहा है कि धमाके में हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा संधू का हाथ है. हरविंदर सिंह संधू पंजाब में मोस्ट वांटेड आतंकी है. मीडिया रिपोर्ट के साथ जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक, आतंकी संधू को पाकिस्तान के आतंकी संगठनों के साथ-साथ आईएसआई की भी मदद मिली है. उन्हीं के मदद के सहारे वो इतना बड़ी साजिश को अंजाम दे सका है.

गौरतलब है कि गुरुवार को अदालत परिसर में हुए विस्फोट में पूर्व पुलिस हेड कांस्टेबल गगनदीप सिंह की मौत हो गयी थी तथा छह अन्य घायल हो गये थे. इस घटना के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया था. डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के क्रम में गगनदीप सिंह के खालिस्तानी तत्वों, ड्रग्स तस्करों व आतंकवादियों से संबंध होने का पता चला है. प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि विस्फोट में जिस पूर्व पुलिस हेड कांस्टेबल गगनदीप सिंह की मौत हुई, वह बम के पुर्जों को जोड़ने के लिए शौचालय में गया था.

ऐसे में माना जा रहा है कि यह धमाका सोची-समझी साजिश के तहत किया गया. डीजीपी ने कहा कि यह धमाका आतंकवाद, संगठित अपराध, माफिया और मादक पदार्थों के खतरनाक खेल का सबसे बड़ा उदाहरण है. बम में आरडीएक्स के इस्तेमाल पर उन्होंने कहा कि विस्फोटक को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें