1. home Home
  2. national
  3. lockdown extension news haryana govt mahamari alert surakshit haryana extended from 5 am of 9th aug to 5 am of 23rd aug smb

हरियाणा में 23 अगस्त तक जारी रहेंगी पाबंदियां, इस बार दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

Haryana Lockdown Extension News देशभर में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के मामले पर बड़ा फैसला लिया है. हरियाणा सरकार ने कोरोना के मामले कम होने के बावजूद प्रदेश में एहतियातन लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
file

Haryana Lockdown Extension News देशभर में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के मामले पर बड़ा फैसला लिया है. हरियाणा सरकार ने कोरोना के मामले कम होने के बावजूद प्रदेश में एहतियातन लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. इस बार हरियाणा में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है. राज्य सरकार की तरफ से इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई है.

बता दें कि हरियाणा में मौजूदा लॉकडाउन 9 अगस्त की सुबह 5 बजे खत्म हो गया था. हालांकि, हरियाणा सरकार ने अब इसे 23 अगस्त की सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन की जगह इसका नाम महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा दिया है. इसके साथ ही हरियाणा सरकार की तरफ से स्वतंत्रता दिवस के लिए गाइडलाइंस भी जारी किया गया है. हरियाणा सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य में जिला व उपमंडल स्तर के स्वतंत्रता दिवस समारोहों में लोगों का जमावड़ा कोविड मानदंडों के सख्त पालन के अधीन एक हजार से अधिक व्यक्तियों का नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में रविवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आए है. जबकि, कोरोना संक्रमित एक की मौत हो गई है. राज्य में इस दौरान 24 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल रहे हैं. हरियाणा में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7,70,079 हो गया है और अब तक 9,649 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 679 सक्रिय मामले हैं और 7,59,751 लोग अब तक कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें