1. home Hindi News
  2. national
  3. ladakh election congress should have brought rahul gandhi for campaigning in ladakh they should also brought sonia gandhi bjp leader jt namgyal said this aml

लद्दाख चुनाव : जानें, भाजपा सांसद नामग्याल ने आखिर क्यों कहा, राहुल गांधी को भेजते तो हंसने का मौका मिलता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
file Photo

Election in Ladakh लद्दाख : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के भाजपा सांसद जे टी नामग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष किया है कि चुनाव में राहुल गांधी को लद्दाख भेजना चाहिए था. हमारे लोग भी यहां उनके चुटकुले सुनकर थोड़ा हंस लेते. साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि सोनिया को भी चुनाव प्रचार में आना चाहिए था और बताना चाहिए था कि 70 सालों से उन्होंने लद्दाख का केंद्र शासित प्रदेश क्यों नही बनाया.

लद्दाख में लेह हिल काउंसिल के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है. इसका रिजल्ट 26 अक्तूबर को आयेगा. भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस को लद्दाख में राहुल गांधी (चुनाव प्रचार के लिए) को लाना चाहिए था. हमारे लोग भी थोड़ा चुटकुले सुनते, हंसते-खिलखिलाते. उन्हें (कांग्रेस को) सोनिया गांधी को भी लेह लाना चाहिए था, हम सुनना चाहते थे कि 70 साल तक प्रदेश को केंद्र शासित नहीं बनाने पर मैडम जी के क्या विचार हैं.

बता दें कि पिछले साल केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद लद्दाख में पहली बार चुनाव हो रहे हैं. इस चुनाव में 45,025 महिलाओं सहित 89,776 मतदाता, 94 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. लेह जिले के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में 294 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. भाजपा सांसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद यह बयान दिया है.

चुनावी समर में 94 उम्मीदवारों में भाजपा और कांग्रेस के 26-26 उम्मीदवार शामिल हैं. कांग्रेस और भाजपा के अलावा, आम आदमी पार्टी (आप) भी 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर यहां पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है. बाकी 23 उम्मीदवार निर्दलीय हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित क्षेत्रीय दलों ने चुनाव से दूर रहने फैसला किया है. मतों की गिनती 26 अक्टूबर को होगी और चुनाव प्रक्रिया 30 अक्टूबर तक पूरी होने की उम्मीद है.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें