1. home Home
  2. national
  3. kisan samaj morcha give tickets to industrialists punjab election 2022 prt

Punjab Election 2022: संयुक्त समाज मोर्चा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे उद्योगपति, इन सीटों तय हुई उम्मीदवारी

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. बीजेपी, कांग्रेस, अकाली, आम आदमी पार्टी के नेता जनता को लुभाने में जीन जान से जुटे हैं. पंजाब चुनाव में इस बार किसान संगठन भी दांव आजमा रहे हैं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा की
Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा की
PTI, Symbolic Image

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. बीजेपी, कांग्रेस, अकाली, आम आदमी पार्टी के नेता जनता को लुभाने में जीन जान से जुटे हैं. पंजाब चुनाव में इस बार किसान संगठन भी दांव आजमा रहे हैं. संयुक्त समाज मोर्चा नाम का किसान संगठन पंजाब चुनाव में हिस्सा ले रहा है. मोर्चा की ओर से चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

यही नहीं, संयुक्त समाज मोर्चा (Sanyukt Samaj Morcha) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी भी कर दी है. संयुक्त किसान मोर्चा के मुखिया बलबीर सिंह राजेवाल खुद पंजाब की समराला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन सबसे खास बात है कि जिस किसान आंदोलन में किसान सरकार को उद्योगपतियों के हाथों की कठपुतली करार दे रहे थे वही किसान ने लुधियाना के 6 सीटों पर उद्योगपतियों का टिकट दिया है.

इस कड़ी में संयुक्त समाज मोर्चा के एक नेता ने कहा है कि मोर्चा पंजाब की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगा. उन्होंने कहा कि, मोर्चा उम्मीदवारी उन्ही लोगों को दे रही है जो शिक्षित और ईमानदार है. ताकी सूबे के विकास कार्यों की भूमिका निभा सकें. इसी दौरान किसान नेता ने कहा कि लुधियाना शहर की छह सीटें उद्योगपतियों को दी जाएंगी.

जाहिर है कि जिस किसान आंदोलन के दौरान किसानों ने सरकार पर जमकर आरोप लगाये थे, किसानों ने सरकार को अमीरों के हाथ की कठपुतली कहा था, लेकिन अब पंजाब के सियासी रंग में समाज मोर्चा खुद अपनी पार्टी का टिकट अमीर लोगों को दे रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें