1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan latest news delhi police got permission for tactor rally read how farmers are preparing kisan andolan latest news in hindi pkj

ट्रैक्टर रैली को दिल्ली पुलिस ने दी इजाजत, पढ़ें कैसी है किसानों की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tractor rally
tractor rally
file

26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली पुलिस ने इजाजत दे दी है. इसकी जानकारी खुद स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने दी है. उन्होंने कहा, ट्रैक्टर रैली को लिखित मंज़ूरी मिल गयी है. उन्होंने कहा, हम दिल्ली नहीं दिल जीतने आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लिखित में मंजूरी के आदेश जारी किए हैं. पुलिस ने परेड को लेकर अलर्ट भी जारी किया है.

योगेेंद्र यादव ने बताया, दिल्ली पुलिस की तरफ से आधिकारिक रूप से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत मिल गई है. उन्होंने कहा, जितने भी साथी अपनी ट्रोलियां लेकर बैठें हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि सिर्फ ट्रैक्टर दिल्ली के अंदर लेकर आएं, ट्रोलियां न लेकर आएं.

खबर है कि इस ट्रैक्टर रैली में लाखों की संख्या में ट्रैक्टर भाग लेंगे. यह परेड दिल्ली के करीब पांच रास्तों से निकाली जायेगी. किसान नेताओं ने बताया कि हम 100 किमी से ज्यादा चलेंगे. इस परेड में 70 से 80 फीसदी रास्ते दिल्ली के होंगे, बाकि दूसरे जगहों पर होंगे. इधर ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों ने बड़ी योजना बना ली है. इस परेड में शामिल होने के लिए कई राज्यों से किसान आ रहे हैं. कृषि कानूनों को विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि परेड में किसानों पर दिल्ली के लोग फूलों से वर्षा करेंगे.

किसान नेताओं ने बताया कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान यूपी और उत्तराखंड के भी 25 हजार ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे. इस रैली में राजनीतिक पार्टियों को शामिल होने की इजाजत नहीं है. किसान नेताओं ने बताया कि इस परेड को राजनीति से पूरी तरह दूर रखा गया है. किसान नेता के अनुसार ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी. इस दौरान सारे बैरिकेड हट जायेंगे और दिल्ली में प्रवेश करेंगे. यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण औऱ ऐतिहासिक होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें