1. home Hindi News
  2. national
  3. republic day 2021 news delhi metro has issued important guidelines caution is being taken on republic day republic day 2021 security pkj

गणतंत्र दिवस के मौके पर बंद रहेंगे यह मेट्रो स्टेशन, जानें सुरक्षा के मद्देनजर किये गये जरूरी बदलाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली मेट्रो ने जारी किया अहम दिशा निर्देश, गणतंत्र दिवस को लेकर बरती जा रही है सावधानी
दिल्ली मेट्रो ने जारी किया अहम दिशा निर्देश, गणतंत्र दिवस को लेकर बरती जा रही है सावधानी
फाइल फोटो

गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है . देश की राजधानी पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी गयी है. दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा व्यस्था के मद्देनजर खास तैयारियां की है. यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गयी है.

मेट्रो पार्किंग लॉट 25 जनवरी सुबह 6 बजे से ले कर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह फैसला लिया गया है. ​केंन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. 26 जनवरी को यात्री केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच इंटरचेंज के रूप में ही इस्तेमाल कर सकेंगे.

दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए यह भी जानकारी दी है कि पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट 26 जनवरी सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली मेट्रो लाइन पर सेवाएं 26 जनवरी को आंशिक तौर पर ही चालू रहेंगी.

इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर कई तरह के बदलाव नजर आयेंगे . कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अतिथियों की संख्या और दर्शकों की संख्या को भी सीमित कर दिया गया है. गणतंत्र दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग, चेहरे पर मास्क और जरूरी सावधानी बरती जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें