1. home Home
  2. national
  3. kerala governor says academic decisions not be taken by non academic people ldf govt to bring ordinance university chancellor could be cm or education minister smb

केरल के राज्यपाल का एलडीएफ सरकार पर निशाना, बोले- विश्वविद्यालयों में राजनीतिक हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

Kerala Governor Vs LDF Govt केरल के विश्वविद्यालयों को लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एलडीएफ सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को कहा कि वह उच्च शैक्षणिक संस्थानों में राजनीतिक हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं कर सकते है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala Governor AM Khan
Kerala Governor AM Khan
twitter

Kerala Governor Vs LDF Govt केरल के विश्वविद्यालयों को लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एलडीएफ सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को कहा कि वह उच्च शैक्षणिक संस्थानों में राजनीतिक हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं कर सकते है. बता दें कि इससे पहले केरल के राज्यपाल ने सीएम पिनराई विजयन को पत्र लिखकर विश्वविद्यालयों में कथित राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर आपत्ति दर्ज करायी थी.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कड़े शब्दों में लिखे अपने पत्र में सीएम पिनराई विजयन को सूचित किया है कि यदि मुख्यमंत्री को विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति बनने के उद्देश्य से अधिनियम में संशोधन के लिए अध्यादेश लाया जाता है, तो वह उस पर तुरंत हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को विश्वविद्यालयों के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, उनकी स्वायत्ता को बाधित नहीं करना चाहिए.

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के तौर पर उन्होंने उच्च शिक्षण संस्थानों में स्वायत्ता लाने का काफी प्रयास किया. आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि मैंने उन्हें यह समझाने का काफी प्रयास किया कि आपको विश्वविद्यालयों के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. मैं इस राजनीतिक हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं कर सकता. उन्होंने बताया, पत्र में लिखा है कि जिस तरह से विश्वविद्यालयों में राजनीतिक हस्तक्षेप हो रहा है. उसे मेरे लिए अब बर्दाश्त करना मुश्किल हो गया है और मैं सरकार के साथ कोई संघर्ष नहीं चाहता.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें