1. home Hindi News
  2. national
  3. kerala assembly elections 2021 rahul gandhi promise to kerala voters give six thousand rupees per month after congress came in power in kerala smb

Kerala Elections 2021 : केरल की जनता से राहुल गांधी का वादा, हर आदमी के खाते में प्रति माह डाले जाएंगे 6 हजार रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
फाइल फोटो.

Kerala Assembly Elections 2021 केरल में हो रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग करने की अपील करते हुए पार्टी के नेता राहुल गांधी ने रविवार को बड़ी घोषणा की है. वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने केरल में प्रत्येक आदमी को न्यूनतम छह हजार रुपये प्रति महीने देने का वादा करते हुए कहा कि केरल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम आय देने का वादा किया गया है.

वायनाड पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि केरल में आज दो चुनाव हो रहे हैं एक केरल के भविष्य के लिए और दूसरा केरल विधानसभा के लिए. दूसरा चुनाव ही वायनाड का भविष्य है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास केरल के लिए एक विजन है. उन्होंने कहा कि केरल के कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद हम प्रत्येक आदमी को न्यूनतम आय देने का वादा करते हैं. प्रत्येक आदमी के खाते में हर महीने 6 हजार रुपए आएंगे. उन्होंने कहा कि ये केरल से गरीबी खत्म करने के लिए एक कदम है. इससे लाखों लोगों की जिंदगियां बदल जाएंगी.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही केरल में कोई भी आदमी ऐसा नहीं होगा, जिसकी सालाना आय 72 हजार रुपये से कम होगी. हम सभी को न्यूनतम आय प्रदान करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें यूडीएफ केरल के लोगों के लिए कर सकती है. वायनाड की जनता ने मुझे सांसद के रूप में चुना है. ऐसे में मेरे लिए जरूरी है कि यूडीएफ की सरकार वायनाड को एक विजन दे. उन्होंने कहा कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जो छूट गई हैं. उन्होंने कहा कि वायनाड में पर्यटन और मसालों का केंद्र बनने के लिए तमाम संभावनाएं हैं. लेफ्ट सरकार के साथ यहां काम करना बहुत मुश्किल है. यहां UDF सरकार के साथ काम करना बहुत आसान होगा. ऐसे में वायनाड से कांग्रेस को जिताना बेहद जरूरी है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें