1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka home minister b bommai said on cabinet minister ramesh jarkiholi that an inquiry is being conducted as per law our party will take a decision on taking action against him vwt

मंत्री यौन उत्पीड़न मामला : कर्नाटक के गृहमंत्री बी बोम्मई ने दिए जांच के आदेश, बोले - हमारी पार्टी लेगी उचित फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कर्नाटक के गृहमंत्री बी बोम्मई.
कर्नाटक के गृहमंत्री बी बोम्मई.
फोटो : ट्विटर.
  • कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री रमेश जरकीहोली पर लगा है यौन उत्पीड़न का आरोप

  • मंत्री के खिलाफ बेंगलुरु के एक थाने में दर्ज कराई गई है शिकायत

  • सोशल मीडिया समाचार चैनलों पर वायरल हो रहा तथाकथित विवादित वीडियो

बेंगलुरु : कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के मंत्री रमेश जरकीहोली पर तथाकथित तरीके से लग रहे एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद सूबे की सरकार हरकत में आ गई है. बुधवार को राज्य के गृहमंत्री बी बोम्मई ने मंत्री जरकीहोली मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इस बाबात समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से ट्वीट जरिए जानकारी दी गई है. अपने बयान में कर्नाटक के गृह मंत्री बोम्मई ने कहा कि कानून के अनुसार जांच की जा रही है. हमारी पार्टी उनके खिलाफ फैसला करेगी.

वहीं, इस मामले में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण ने कहा कि हमने वीडियो को देखा है. इसके पीछे प्रतिशोध, हनी ट्रैप, ब्लैकमेलिंग और विश्वासघात जैसा मामला लगता है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद सच्चाई सबके सामने आ जाएगी.

बता दें कि कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली पर नौकरी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न करने का आरोप सामने आया है. जल संसाधन मंत्री के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने नौकरी का झांसा देकर एक महिला का यौन उत्पीड़न किया है. बाद में उनके परिवार को गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी भी दी गई.

बेंगलुरु में दिनेश कल्लाहल्ली नाम के व्यक्ति ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता ने मीडिया को बताया कि मैंने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. मैंने मांग की है कि कर्नाटक के मंत्री के खिलाफ जांच कराई जाए.

मीडिया की खबर के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने जब बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत से मुलाकात की तो समाचार चैनलों पर जरकीहोली के तथाकथित वीडियो प्रसारित होने लगा. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी की.

इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैंने मीडिया के माध्यम से मंत्री रमेश जरकीहोली का वीडियो देखा है. मैं इसे लेकर मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख से बात करूंगा. हम सीडी की वास्तविकता को भी जानने की कोशिश करेंगे. इसके बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई होगी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें