1. home Hindi News
  2. national
  3. water resources minister of yeddyurappa accused of sexual harassment politics of karnataka boils down vwt

येदियुरप्पा के जल संसाधन मंत्री पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, कर्नाटक की राजनीति में आया उबाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली.
कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली.
फोटो : सोशल मीडिया.
  • सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने मंत्री के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

  • बेंगलुरु के क्यूबन पार्क थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद सामने आया वीडियो

  • मंत्री रमेश जरकीहोली का वीडियो देखा है, पार्टी प्रमुख और सीएम से करूंगा बात : प्रह्लाद जोशी

बेंगलुरु : कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली पर नौकरी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न करने का आरोप सामने आया है. जल संसाधन मंत्री के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने नौकरी का झांसा देकर एक महिला का यौन उत्पीड़न किया है. बाद में उनके परिवार को गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी भी दी गई. बेंगलुरु में दिनेश कल्लाहल्ली नाम के व्यक्ति ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता ने मीडिया को बताया कि मैंने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. मैंने मांग की है कि कर्नाटक के मंत्री के खिलाफ जांच कराई जाए.

मीडिया की खबर के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने जब बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत से मुलाकात की तो समाचार चैनलों पर जरकीहोली के तथाकथित वीडियो प्रसारित होने लगा. हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि समाचार चैनलों पर प्रसारित वीडियो कितना पुराना है.

पीड़िता ने मुझसे किया संपर्क : शिकायतकर्ता

पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कल्लाहल्ली ने कहा कि उन्हें शिकायत करने और प्राथमिकी दर्ज करने के लिए क्यूबन पार्क पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा गया है. बाद में उन्होंने सेंट्रल बेंगलुरु के क्यूबन पार्क में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि महिला ने खुले तौर पर सामने आने से मना कर दिया है. पुलिस में शिकायत दर्ज करने के लिए महिला ने मुझसे संपर्क किया और आरोप लगाया है कि मंत्री ने उन्हें कर्नाटक पॉवर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड में नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण किया.

वीडियों की वास्तविकता का पता करेंगे : प्रह्लाद जोशी

राज्य के जल संसाधन मंत्री द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला सामने आने के बाद कर्नाटक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में प्रदर्शन भी किया. इस दौरन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी की. इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैंने मीडिया के माध्यम से मंत्री रमेश जरकीहोली का वीडियो देखा है. मैं इसे लेकर मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख से बात करूंगा. हम सीडी की वास्तविकता को भी जानने की कोशिश करेंगे. इसके बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई होगी.

आरोप सिद्ध होते ही छोड़ दूंगा राजनीति और मंत्री का पद

उधर, यौन उत्पीड़न का तथाकथित मामला सामने आने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि कल्लाहली कौन हैं? मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं. राज्य में 4 मार्च बजट सत्र शुरु होने वाला है. उन्होंने कहा कि यह एक फर्जी वीडियो है. यहां तक कि मैं न उस महिला और न ही शिकायतकर्ता को जानता हूं. मैं मैसूर में था. मैं हाईकमान से मुलाकात करूंगा और इस पूरे मामले में अपना पक्ष स्पष्ट करूंगा. यदि ये आरोप सिद्ध होते हैं, तो मैं राजनीति और मंत्री पद दोनों ही छोड़ दूंगा.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें