1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka government lifts covid restrictions know what else is open smb

कर्नाटक में कोविड प्रतिबंधों में ढील, पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल, जानिए और क्या-क्या खुला

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनजर सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला लिया है. सरकार के इसको लेकर आज आदेश जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai
Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai
File

Karnataka Corona News कर्नाटक में कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनजर सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला लिया है. सरकार के इसको लेकर आज आदेश जारी किया है. कर्नाटक सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में और ढील देने का फैसला लेते हुए कहा है कि अब राज्य में सिनेमाघर, जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल पूरी क्षमता से संचालित हो सकेंगे.

इन वजहों से लिया गया निर्णय

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai) की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्री, वरिष्ठ अधिकारियों और तकनीकी सलाहकार समिति के प्रतिनिधियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया. स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि आज की बैठक में कुछ एहतियाती उपायों के पालन के निर्देश के साथ प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि कोविड संबंधी वर्तमान ​​​​स्थिति और अस्पताल में भर्ती होने की दर के घटकर 2 फीसदी होने पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया है.

सिनेमाघरों में जाने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य

स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि सिनेमाघरों (Cinema Halls) और फिल्म उद्योग (Film industry) को कोविड-19 (Covid19) के कारण नुकसान का सामना करना पड़ा है, इसलिए उनके लिए अपनी गतिविधियों को जारी रखने के वास्ते अनुकूल माहौल बनाने और लोगों के लाभ के लिए यह निर्णय लिया गया है कि थिएटर कल से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं. इसी तरह जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल भी पूरी क्षमता से संचालित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ एहतियाती उपायों को दिशानिर्देशों के रूप में जारी किया जाएगा, जिनका पालन जरूरी होगा. मंत्री ने कहा कि सिनेमाघरों में जाने वालों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सिनेमा हॉल के अंदर खाद्य सामग्री की अनुमति नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें