1. home Hindi News
  2. national
  3. kangana ranaut and her sister rangoli chandel moved supreme court seeking transfer of criminal cases in various courts of mumbai to shimla in himachal pradesh smb

सुप्रीम कोर्ट पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन रंगोली, सोशल मीडिया पर टिप्पणी मामले को हिमाचल ट्रांसफर करने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल
कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल
File Photo

Social Media Posts Case बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दरअसल, अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है. इस याचिका में सोशल मीडिया पर टिप्पणी मामले को हिमाचल प्रदेश ट्रांसफर करने की मांग की गयी है. याचिका में कहा गया है, अगर ट्रायल मुंबई में चलता है तो उनको शिवसेना नेताओं की निजी प्रतिशोध की वजह से जान का खतरा है.

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर टिप्पणी के लिए मुंबई में चल रहे तीन आपराधिक मामलों को हिमाचल ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. पहला केस वकील अली काशिफ खान देशमुख ने दर्ज करवाया था. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में आपराधिक शिकायत को लेकर है, जिसमें आरोप है कि कंगना रनौत का ट्वीट हिंदू और मुसलमानों के बीच सौहार्द बिगाड़ने का कारण बना है.

वहीं, दूसरा केस गीतकार जावेद अख्तर द्वारा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष दायर आपराधिक मानहानि का मुकदमा है. जिसमें आरोप लगाया गया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिपब्लिक टीवी में कंगना रनौत ने उनके खिलाफ मानहानि की टिप्पणी की थी. जबकि, तीसरा केस कास्टिंग डायरेक्टर मुनव्वर अली सैय्यद द्वारा दायर किया गया राजद्रोह का मामला है. जिसमें आरोप है कि रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक तौर पर बांटने की कोशिश की.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें