1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir weather updates meteorological department predicting remain dry till january 20 after snowfall in kashmir vally smb

Weather Forecast : कश्मीर घाटी में आठ साल से नहीं पड़ी इतनी कड़ाके की ठंड, तापमान मा​इनस 7.8 डिग्री तक गिरा

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Weather Forecast Latest Updates in Jammu and Kashmir
Weather Forecast Latest Updates in Jammu and Kashmir
Social

Jammu Kashmir Temperature भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी कड़ाके की ठंड व शीतलहर की चपेट में है. मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात रही, जहां पारा -7.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे पहले 14 जनवरी 2012 को पारे में इतनी गिरावट दर्ज हुई थी.

इस बीच जम्मू में दिन में हल्की धूप खिली. लेकिन, अधिकतर समय कोहरा छाया रहा. वहीं, जम्मू में न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आगामी दिनों में मौसम साफ रहेगा. हालांकि, कई मैदानी इलाकों में कोहरे की चादर बिछी रहेगी.

जम्मू-श्रीनगर हाईवे 10 दिन तक खुलने के आसार नहीं

उधर, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अगले दस दिन तक बहाल होने की उम्मीद नहीं है. रामबन के केला मोड़ पर एक पुल के पहुंच मार्ग के धंस जाने के कारण रविवार की शाम से हाईवे बंद है. घाटी जाने और वहां से आने वाले मार्ग पर हजारों वाहन और यात्री फंसे हुए हैं. वैकल्पिक मार्ग के लिए बीआरओ को बैली पुल का निर्माण करने को कहा गया है. फिलहाल हवाई मार्ग चालू है. यातायात पुलिस हेडक्वार्टर के अनुसार हाईवे पर मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें