1. home Hindi News
  2. national
  3. interpol advisory to nations of the world regarding threat of corona infected letter to be sent to political faces warning from interpol pwn

चिट्ठी के जरिए कोरोना संक्रमण की साजिश, इंटरपोल की चेतावनी ने क्यों बढ़ाई चिंता?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चिट्ठी के जरिए कोरोना संक्रमण की साजिश,
चिट्ठी के जरिए कोरोना संक्रमण की साजिश,
Twitter

विश्व से अभी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है. कई देशों मे फिर से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके कारण हालात और गंभीर हो रहे हैं पर इन सबके बीच इंटरपोल ने एक गंभीर चेतावनी दी है. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी इंटरपोल ने दावा किया है कि दुनिया के दिग्गज नेताओं को कोरोना संक्रमित चिट्ठी के जरिये निशाना बनाया जा सकता है.

अपनी इस चेतावनी के साथ इंटरपोल ने दुनिया की तमाम सुरक्षा एजेंसियों से सावधानी बरतने को कहा है. इंटरपोल ने कहा है कि सुरक्षा एजेंसिया कोरोना संक्रमित दस्तावेज को लेकर सावधान रहें. क्योंकि संक्रमित पत्र के जरिये दुनिया तमाम बड़े राजनीतिक दिग्गजों को निशाना बनाया जा सकता है. इसे लेकर इंटरपोल ने गाइडलाइन जारी करते हुए चेताया है और कहा है कि अपने कार्यप्रणाली के अधार पर निगरानी और मजबूत करें.

इंटरपोल ने कहा कि राष्ट्रपति प्रधानमंत्री समेत वैश्विक नेता निशाने पर हैं इसलिए उनके नाम पर कोरोना संक्रमित चिट्ठी भेजी जा सकती है. इसलिए बेहद की सावधान रहने की जरूरत है. चिट्ठीयों के जरिये दुनिया के तमाम बड़े नेताओं को संक्रमित करने की साजिश रची जा रही है.

इंटरपोल द्वारा जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि ऐसे कई उदाहरण सामने आये हैं जहां पर जांच एजेंसियों के अधिकारियों, डॉक्टर्स और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को डराने के लिए चेहरे पर थूका और खांसा गया है. पर अगर ऐसा करने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमित है तो खतरा बढ़ सकता है. इसके साथ ही कई जगहों पर सतहों और वस्तुओं में थूकने की सूचना मिली है. इसके जरिये जानबूझकर संक्रमण फैलाने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही कुछ कोरोना संक्रमित चिट्ठियां भी बरामद हुई है. जो राजनीतिक शख्सियतों को निशाना बनान के लिए था.

इसके साथ ही इंटरपोल ने जानकारी दी है कि कुछ लोग कोरोना संक्रमित होने के बावजूद दूसरे लोगों को संक्रमित करने के लिए बाहर घूम रहे हैं. इसके अलावा बॉडी फ्लइड्स के संक्रमित सैंपल भी ऑनलाइन बेचने की सूचना का इंटरपोल ने दावा किया है. इसलिए एजेंसी ने सभी को सतर्क रहने के लिए कहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें