15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशइंडिगो के यात्री ने गलती से विमान का आपात दरवाजा खोल दिया, फिर मांगी माफी, जानें पूरा मामला

इंडिगो के यात्री ने गलती से विमान का आपात दरवाजा खोल दिया, फिर मांगी माफी, जानें पूरा मामला

चालक दल के सदस्यों ने मामले पर संज्ञान लिया और जिसके परिणामस्वरूप उड़ाने भरने से पहले सभी अनिवार्य प्रक्रिया का अनुपालन किया गया जैसे दरवाजों को दोबारा बंद करना, दबाव जांच आदि. जानें डीजीसीए ने मामले को लेकर क्या कहा

इंडिगो के एक यात्री ने पिछले महीने चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद गलती से ऐसा काम कर दिया जिसकी चर्चा अब हो रही है. घटना 10 दिसंबर की है जब यात्री ने विमान का आपात दरवाजा खोल दिया था. उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजनीयरिंग जांच की प्रक्रिया अपनायी गयी. इस संबंध में विमानन कंपनी ने एक बयान भी जारी किया है.

उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले को लेकर जानकारी दी और कहा कि प्रक्रिया के तहत इस घटना की जानकारी दी गयी और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया गया. इंडिगो ने मंगलवार को बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि यात्री 10 दिसंबर 2022 को फ्लाइट संख्या 6ई-7339 में चेन्नई से तिरुचिरापल्ली की यात्रा कर रहा था और विमान में सवार होने के दौरान उसने गलती से आपात दरवाजा खोलने का काम किया.

यात्री ने गलती के लिए माफी मांगी

इंडिगो ने बयान में कहा कि यात्री ने तत्काल अपने द्वारा किये गये इस गलती के लिए माफी मांगी. मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत घटना को दर्ज किया गया और विमान की अनिवार्य इंजनीयरिंग जांच की गयी जिसकी वजह से उड़ान में देरी हुई. डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यात्री ने विमान में सवार होने के बाद गलती से दाहिने ओर का आपात दरवाजा खोल दिया.

सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं

डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने मामले पर संज्ञान लिया और जिसके परिणामस्वरूप उड़ाने भरने से पहले सभी अनिवार्य प्रक्रिया का अनुपालन किया गया जैसे दरवाजों को दोबारा बंद करना, दबाव जांच आदि. सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं हुआ.

Also Read: इंडिगो स्टाफ ने फ्लाइट में यात्री से कहा Shut up! I’m not your servant, देखें Viral Video

एयर इंडिया वाली घटना की हुई खूब चर्चा

यदि आपको याद हो तो इससे पहले शंकर मिश्रा नाम के एक शख्स ने पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में नशे की हालत में 70 वर्षीय एक महिला पर कथित तौर पर पेशाब किया था. इस घटना की चर्चा खूब हुई थी. बुजुर्ग यात्री की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने चार जनवरी को यात्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें