1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways new trains all local trains of mumbai can return on track railways may announce soon indian railways new trains latest news pkj

Indian Railways New : पटरी पर लौट सकती है मुंबई की सभी लोकल ट्रेन, रेलवे जल्द कर सकता है ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटरी पर लौट सकती है मुंबई की सभी लोकल ट्रेन,
पटरी पर लौट सकती है मुंबई की सभी लोकल ट्रेन,
फाइल फोटो

मुंबई में लोकल ट्रेन लाइफलाइन मानी जाती है. लोकल ट्रेन ही शहर की रफ्तार बढ़ाता है ना सिर्फ देश की आर्थिक राजधानी बल्कि देश के कई राज्यों में भी लोकल ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को फायदा होता है. लोकल ट्रेन रोज की जरूरत है ऐसे में भारतीय रेल एक बार फिर सभी लोकल को दोबारा पटरी पर चलाने की तैयारी में है.

इस संबध में रेलवे ने कहा है कि 90 फीसद सेवाएं शुरू कर दी गयी है. अब सिर्फ 10 फीसद ही बची है जिसे चलाने पर फैसला लेना है. अगर 90 फीसद शुरू हैं तो बाकि बचे 10 फीसद को भी चलाने में कई समस्या नहीं है.

इस खबर से मुंबई के लोग खुश है, संभव है कि लोकल ट्रेन पर सफर जल्द शुरू होगा.इस संबंध में अबतक कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है. रेलवे ने राज्यों से इस पर अबतक कोई चर्चा नहीं हुई है.

रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि हम इसका पूरा ध्यान रख रहे हैं कि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो. औसतन 15 लाख यात्री लोकल ट्रेन में रोजाना सफर करते हैं . जैसे - जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी वैसे - वैसे सेवाओं को भी शुरू कर दिया जायेगा रेलवे अपनी पूरी क्षमता के साथ सभी ट्रेनों को चलाने का फैसला ले सकता है. कल ट्रेन में यात्रा के लिए कई नियमों का पालन करना होगा. लोकल में यात्रा सिर्फ आधिकारिक पहचान पत्र के साथ ही की जा सकती है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें