1. home Hindi News
  2. national
  3. indian medical association warned it is difficult to stop third wave of coronavirus state government should curb the crowd rjh

कोरोना के थर्ड वेव को रोकना मुश्किल, भीड़ पर अंकुश लगाये सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय के बाद IMA ने दी चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
violation of covid protocol
violation of covid protocol
Twitter

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बार-बार चेतावनी दिये जाने के बाद अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी राज्य सरकारों से बड़ी सभाओं पर रोक लगाने की अपील की है.

आईएमए ने कहा है कि किसी भी महामारी के इतिहास को देखें तो यह कहा जा सकता है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर आना नहीं रोका जा सकता है. ऐसे में हम अगर कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करेंगे तो यह हमारे लिए बहुत ही खतरनाक होगा.

आईएमए ने कहा है कि राज्य सरकारों को चाहिए कि वे भीड़ को जमा ना होने दें, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो यह वायरस के लिए सुपरस्प्रेडर साबित होगा. पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसी तसवीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जो कोरोना प्रोटोकाॅल के उल्लंघन की चेतावनी दे रहे हैं.

आईएमए ने जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि जब हमें पूरी ताकत के साथ यह प्रयास करना चाहिए कि कोरोना की तीसरी लहर ना आये, उस वक्त हम इसे फैलाने में योगदान दे रहे हैं. पर्यटन, धार्मिक आयोजन और त्योहार के लिए हम कुछ और इंतजार कर सकते हैं, लेकिन अगर यह वायरस अपने नये वैरिएंट के साथ अगर देश में फैल गया तो हम इसके परिणाम से वाकिफ हैं.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने पिछले प्रेस काॅन्फ्रेंस में बिलकुल चेतावनी वाले अंदाज में कहा था कि हम कोरोना वायरस को आमंत्रण दे रहे हैं कि वो हमारे देश में तीसरी लहर लेकर आये. हिल स्टेशन पर उमड़ी भीड़, कैम्पटी फाॅल में लोगों का जुटना या ऐसे कई उदाहरण हैं जो यह बता रहे हैं कि हम लापरवाही कर रहे हैं और अब आईएमए ने भी हमें चेतावनी दे दी है, अब अगर हम अभी भी नहीं सुधरें तो परिणाम घातक होंगे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें