1. home Hindi News
  2. national
  3. indian army talks people liberation army for kidnapped miram taron from arunachal pradesh prt

पता लगाकर वापस करें, मिराम तरोन 'किडनैपिंग' मामले में भारतीय सेना ने पीएलए से किया संपर्क, कही ये बात

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक मिराम तरोन खोजबीन तेज हो गई है. रक्षा सूत्र के हवाले खबर है कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद भारतीय सेना ने भी तुरंत पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से संपर्क किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Miram Taron: भारतीय सेना ने पीएलए से किया संपर्क
Miram Taron: भारतीय सेना ने पीएलए से किया संपर्क
Twitter

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक मिराम तरोन खोजबीन तेज हो गई है. रक्षा सूत्र के हवाले खबर है कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद भारतीय सेना ने भी तुरंत पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से संपर्क किया है. भारतीय सेना ने पीएलए (PLA) से लापता मिराम तरोन का पता लगाने को कहा है. साथ ही प्रोटोकॉल के तहत उसे वापस करने की अपील की है.

गौरतलब है कि, बीते दिन खबर आई थी कि चीन की पीएलए ने भारतीय क्षेत्र के अंदर से अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय मिराम तरोन का अपहरण कर लिया था. सांसद तापिर गाओ उसे जल्द ढूंढने की अपील की थी. उन्होंने बताया था कि, ब्रह्मपुत्र नदी जहां से अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश करती है यह घटना वहीं की है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चीनी सेना के कब्जे से भागे एक और युवक ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण की जानकारी दी. अरुणाचल प्रदेश के सांसद तापिर गाओ इस बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को भी सूचित कर दिया है. इसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया है. ट्वीट में उन्होंने अगवा युवक की जल्द रिहाई की अपील की है.

गौरतलब है कि, चीन की ओर से यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब पीएलए ने किसी भारतीय शख्स का अपहरण किया है. साल 2020 में भी चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी से पांच युवकों का अपहरण कर लिया था. हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया.

बता दे, यह घटना उस समय सामने आयी है जब भारत और चीन के रिश्ते बेहद तल्ख हैं. सीमा पर दोनों देशों की सेनाओं जमी हुई हैं. चीन के सीमा से सटे विवादित इलाकों में निर्माण कार्य से भारत नाराज है. चीन की ऐसी कारगुजारियों के दोनों देशों के आपसी रिश्तों में और तल्खी आएगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें