34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ने पाकिस्तान को UN में फिर लताड़ा, कहा- हमारे खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए OIC का कर रहा दुरुपयोग

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बाधे ने आगे कहा कि हम ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक काउन्सिल (ओआईसी) के बयान में भारत के लिए तथ्यात्मक रूप से गलत और अनुचित संदर्भों को अस्वीकार करते हैं.

जिनेवा : संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के प्रथम सचिव पवन बाधे ने जिनेवा में मानवाधिकारों के प्रचार और उसके संरक्षण को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान के पास अपने लोगों के मानवाधिकारों के प्रचार और संरक्षण पर एक खराब रिकॉर्ड है. पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के लिए धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता का अधिकार सुनिश्चित करने में सबसे खराब रिकॉर्डों में से एक है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने इस प्रतिष्ठित परिषद द्वारा पेश किए गए मंच का फिर से दुरुपयोग किया है.

पाकिस्तान के दुष्प्रचार को रोकने में विफल रहे इस्लामिक देश

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बाधे ने आगे कहा कि हम ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक काउन्सिल (ओआईसी) के बयान में भारत के लिए तथ्यात्मक रूप से गलत और अनुचित संदर्भों को अस्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमें खेद है कि ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामाकि काउन्सिल के सदस्य देश पाकिस्तान को भारत विरोधी प्रचार के लिए ओआईसी प्लेटफॉर्म को रोकने में विफल रहे. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि, हमारा ओआईसी के सदस्य देशों के साथ घनिष्ठ संबंध हैं.

जम्मू-कश्मीर में दशहतगर्दी फैलाने के आतंकिया को दे रहा पनाह

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बाधे ने कहा कि मेरा प्रतिनिधिमंडल निराधार बयानों को खारिज करता है. वे हमारी प्रतिक्रिया के लायक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अतीत में पाकिस्तान में शीर्ष नेतृत्व के द्वारा खुले तौर पर आतंकवादी समूहों को बनाने और उनका अफगानिस्तान और भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दी फैलाने के लिए प्रशिक्षित करने वालों को पनाह दिया जा रहा है. भारत के लोगों के मानवाधिकारों के खिलाफ पाकिस्तान का यह दुस्साहस ज्यादा खतरनाक है.

Also Read: Flood In Pakistan: पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, शहबाज शरीफ ने कहा- इस समय हमें एकजुटता दिखानी है
आतंकवाद मिटाने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाएं इस्लामिक देश

पवन बाधे ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को लताड़ते हुए आगे कहा कि हम ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक काउन्सिल और उसके सदस्य इस्लामिक देशों से आग्रह करते हैं कि पाकिस्तान को सरकार प्रायोजित आतंकवाद को समाप्त करने और अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में आतंकवादी बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए विश्वसनीय कदम उठाने का दबाव बनाएं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास अपने लोगों के मानवाधिकारों के प्रचार और संरक्षण पर एक खराब रिकॉर्ड है. पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के लिए धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता का अधिकार सुनिश्चित करने में सबसे खराब रिकॉर्डों में से एक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें