1. home Hindi News
  2. national
  3. india latest news update defence minister rajnath singh interview on china pakistan lac loc border tensions and farmers protest in delhi smb

चीन और पाकिस्तान को भारत का कड़ा संदेश, राजनाथ बोले- जो हमें छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajnath Singh
Rajnath Singh
ANI News

Rajnath Singh Interview In Hindi रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन और पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा है जो हमें छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं. राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि कोई देश विस्तारवादी है और भारत की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश करता है, तो भारत के अंदर वो ताकत है कि वो अपनी जमीन किसी दूसरे के हाथ में नहीं जाने देगा.

चीन का विस्तारवादी लक्ष्य है और दूसरे की जमीन हड़पने के सवाल पूछने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समाचार एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में ये बातें कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर राजनयिक और सैन्य स्तर की बातचीत का अभी तक कोई 'उद्देश्य पूर्ण' हल नहीं निकला है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर एलएसी पर यथास्थिति बरकरार रहती है तो फिर सैनिकों की संख्या में कमी नहीं की जा सकती. 2020 में जो बॉर्डर पर हुआ क्या वो चीन-पाक की मिलीभगत थी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं इस पर कुछ प्रीइम्ट नहीं करना चाहता. लेकिन, जो हमें छेड़ेगा उसको हम छोड़ेंगे नहीं.

किसान आंदोलन पर राजनाथ सिंह ने कहा कि बातचीत हो रही है. मुझे विश्वास है इसका समाधान निकलेगा. मैं किसानों से विनती करता हूं मैंने इस कानूनों को देखा है. मैं भी कृषि मंत्री रह चुका हूं इसलिए मैं कहता हूं कि ये कानून किसानों के हित में है. दरअसल किसानों का कहना है कि जब तक कानून हटेगा नहीं तब तक हम हटेंगे नहीं हटेंगे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ ताकतों ने किसानों के बीच भ्रांतियां फैलाने की कोशिश की है. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कई किसानों से बात की है. उन्‍होंने किसानों का नक्‍सल और खालिस्‍तानी कहे जाने पर कहा कि ऐसे आरोप किसी की तरफ से किसानों पर नहीं लगाए जाने चाहिए. हमारा सिर किसानों के सम्‍मान में झुकता है. वे हमारे 'अन्‍नदाता' हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें