1. home Hindi News
  2. national
  3. i apologized now should i hang myself youtube paras singh said after arrested for calling arunachal pradesh a part of china aml

माफी तो मांग ली, अब क्या खुद को फांसी पर लटका लूं? अरुणाचल को चीन का हिस्सा बताने वाला यूट्यूबर पारस सिंह गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

ईटागनर : पंजाब पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश के विधायक पर नश्लीय टिप्पणी करने और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताने वाले यूट्यूबर पारस सिंह के मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. केंद्रीय मंत्री किरन रिजीजू के ट्वीट के बाद जानकारी दी गयी कि यूट्यूबर पारस सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. रिजीजू ने पंजाब पुलिस से बात की थी, ताकि पारस सिंह को अरुणाचल पुलिस को सौंपा जा सके.

इस मामले में यूट्यूबर पारस सिंह ने माफी मांग ली है. उन्होंने अपनी माफी का एक वीडियो भी अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि यह एक अनजाने में हुई गलती है. इसके लिए मैं सभी से माफी मांगता हूं. यूट्यूबर पारस सिंह ने विवादित वीडियो को भी यूट्यूब से हटा लिया है. अब उन्होंने कहा कि मैं क्या कर सकता हूं, माफी तो मांग ली, अब क्या फांसी पर लटक जाऊं.

वहीं यूट्यूबर पारस सिंह की ओर से एक और वीडिया यूट्यूब पर अपलोड किया गया जिसमें उनकी मां भी माफी मांगती दिख रही हैं. उन्होंने कहा कि पारस को बच्चा समझकर माफ कर दें. उसने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया है. पारस ने भी कहा था कि उसने गुस्से में यह वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था. किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इराने से नहीं.

बता दें कि यूट्यूबर पारस सिंह पर आरोप है कि उन्होंने विधायक निनोंग इरिंग के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह विदेशी नागरिक हैं. इसी प्रकार उसने अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताया था. पारस पर अरुणाचल प्रदेश के लोगों के प्रति घृणा और द्वेष उत्पन्न करने का भी आरोप है. राज्य पुलिस का तीन सदस्यीय विशेष जांच दल सोमवार को लुधियाना के लिए रवाना हुआ है और आज वहां पहुंचने की उम्मीद है.

इरिंग ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 'पबजी' गेम के नये संस्करण को दोबारा लांच करने पर रोक लगाने की अपील की थी. इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए पारस ने यह वीडियो बनाया था. जिसमें उसने इरिंग को गैर भारतीय और अरुणाचल को चीन का हिस्सा बताया था. पारस के यूट्यूब चैनल का नाम 'पारस ऑफिशियल' है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें