1. home Hindi News
  2. national
  3. human resource management system indian railways launched this facility for its employees and pensioners now pf advance can be applied online railway ne apne karmchariyo ko do ye khas suvidha rjh

अब ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे पीएफ एडवांस, Indian Railways ने अपने कर्मचारियों के लिए लॉन्च की ये सुविधा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways
Indian Railways
prabhat khabar

नयी दिल्ली : भारतीय रेल ने अपने कर्मचारियों के लिए आज एक नयी सुविधा लॉन्च की है. यह सुविधा रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए भी होगी. रेलवे ने आज जो सुविधा अपने कर्मचारियों को दी वह है ऑनलाइन एचआर मैनेजमेंट सिस्टम. इस सिस्टम के आ जाने से भारतीय रेल के कर्मचारी और पेंशनधारक अपना पीएफ बैलेंस चेक कर सकेंगे.

Human Resource Management System के जरिये रेलवे के कर्मचारी ना सिर्फ आनलाइन अपना पीएफ बैलेंस चेक कर सकेंगे बल्कि वे पीएफ एडवांस के लिए आनलाइन अप्लाई भी कर सकेंगे. रेलवे द्वारा जारी बयान में यह कहा गया है कि इस सुविधा से प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी और कर्मचारियों को आसानी भी होगी. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने आज इस सुविधा का आनलाइन उद्‌घाटन किया.

Human Resource Management System में एक इम्प्लॉय सेल्फ सर्विस की सुविधा भी है, जिसके जरिये कर्मचारी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकेंगे. इस सिस्टम की खासियत यह है कि अब रिटायर होने वाले कर्मचारियों की पूरी प्रक्रिया आनलाइन ही पूरी होगी. कर्मचारी अपना पेंशन बुकलेट आनलाइन भर पायेंगे और उनका पूरा प्रोसेस आनलाइन ही होगा. कर्मचारी हर अपडेट को देख भी पायेंगे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें