17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशHimachal Election Result 2022: छठी बार CM जयराम ठाकुर ने जीता चुनाव, 20 हजार से अधिक वोटों का अंतर

Himachal Election Result 2022: छठी बार CM जयराम ठाकुर ने जीता चुनाव, 20 हजार से अधिक वोटों का अंतर

Himachal Election Result 2022: सेराज विधानसभा में जयराम ठाकुर को 37,227 वोट मिली है. वहीं, दूसरे स्थान पर कांग्रेस के प्रत्याशी घेत राम रहे जिन्हें कुल 9,755 मत मिले है. बात अगर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गीता नन्द की करें तो आप प्रत्याशी इस विधानसभा सीट पर मात्र 230 वोट ले पाने में सफल हुई है.

Himachal Election Result 2022: कड़ी टक्कर के बीच हिमाचल चुनाव में पहला नतीजा सामने आ चुका है. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके है. बताया जा रहा है कि हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर 20 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीते है. हालांकि राज्य में बीजेपी अभी रुझानों में पीछे नजर आ रही है और कांग्रेस पार्टी को 38 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. जानकारी हो कि 68 विधानसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव के लिए आज मतगणना हो रही है और बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी घेत राम को कुल 9,755 वोट मिले

बात अगर सेराज विधानसभा की करें तो जयराम ठाकुर को 37,227 वोट मिली है. वहीं, दूसरे स्थान पर कांग्रेस के प्रत्याशी घेत राम रहे जिन्हें कुल 9,755 मत मिले है. बात अगर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गीता नन्द की करें तो आप प्रत्याशी इस विधानसभा सीट पर मात्र 230 वोट ले पाने में सफल हुई है. बता दें कि आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पायी है.

Also Read: Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में प्रतिभा सिंह ने ठोकी सीएम पद की दावेदारी, कही ये बात

निर्वाचन आयोग के अनुसार कांग्रेस को बढ़त

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. हिमाचल में अभी तक 68 सीटों के रुझान सामने आ चुके है. निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को मात्र 27 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है वहीं, कांग्रेस 38 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि अन्य 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है. वहीं, आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है.

Also Read: Himachal Election Result Live: सीएम जयराम ठाकुर की जीत, कड़ी टक्कर के बीच रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

सही साबित हो रहा है 1985 का समीकरण!

बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में हिमाचल में दुबारा 1985 का समीकरण दोहराता नजर आ रहा है. हिमाचल की जनता ने सत्ता परिवर्तन के नियम को नया बदलते हुए रुझानों के अनुसार जनादेश कांग्रेस पार्टी के पक्ष में देने का काम किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें