1. home Hindi News
  2. national
  3. hearing of hathras case of up on 2 november in allahabad high court sur

इलाहाबाद हाईकोर्ट में हाथरस केस की सुनवाई, डीएम-एसपी करेंगे हलफनामा पेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट
Photo: Twitter

लखनऊ: यूपी के हाथरस में नाबालिग की कथित गैंगरेप के बाद हत्या मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पीड़िता का परिवार इस सुनवाई में शामिल नहीं होगा. प्रशासनिक ऑफिसर ही केवल सुनवाई में हिस्सा लेंगे. सभी को इंतजार है कि मामले में कोर्ट का क्या फैसला आता है.

लखनऊ खंडपीठ में होगी सुनवाई

जानकारी के मुताबिक मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में होगी. सरकार की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर कोर्ट में उपस्थित रहेंगे. सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और निलंबित चल रहे एसपी विक्रांत वीर को इस मामले में उनके बयान वाला हलफनामा कोर्ट में पेश करना होगा.

सीआरपीएफ ने संभाली सुरक्षा कमान

बता दें कि बीते दिनों में पीड़िता की वकील सीमा कुशवाहा और इंदिरा जयसिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके मांग की थी कि मामले को दिल्ली स्थानांतरित किया जाए. पीड़िता के परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी अर्धसैनिक बल को दी जाए. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केस को दिल्ली स्थानांतरित करने की जरूरत नहीं है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट कर रहा निगरानी

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अब पीड़िता के परिवार की सुरक्षा सीआरपीएफ के जवान कर रहे हैं. पीड़ित परिवार की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 80 जवान 3 शिफ्टों में ड्यूटी कर रहे हैं. पीड़िता का परिवार सुरक्षा इंतजाम से संतुष्ट है. इससे पहले पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा में पुलिस बल और पीएसी के जवान तैनात थे.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें