1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras news hathras gangrape and murder hathras gangrape victim postmortem repor rahul gandhi priyanka gandhi congress fir hindi news prt

Hathras Case : हाथरस कांड पर तेज हुई सियासत, राहुल-प्रियंका समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राहुल-प्रियंका समेत 203 कांग्रेसी  नेताओं पर एफआरआई
राहुल-प्रियंका समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर एफआरआई
prabhat khabar

नोएडा-दिल्ली : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी पर नोएडा पुलिस ने एफआरआइ दर्ज किया है. ग्रेटर नोएडा के इकोटेक वन थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस के 203 नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में इन लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. पुलिस ने कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले में 50 से अधिक गाड़ियां शामिल थी, और दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं थे.

ये सभी हाथरस जाने के लिए डीएनडी से होकर नोएडा में प्रवेश कर रहे थे. पुलिस ने ये भी कहा है कि कोरोना को देखते हुए पहले काफिले से आगे नहीं जाने का अनुरोध किया गया, लेकिन वे नहीं माने और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ हाथापाई व धक्कामुक्की भी की. जिसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित 203 कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया.

इधर, कांग्रेस का आरोप है कि दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने लाठियां चलायीं. इस बीच, कांग्रेस ने कुछ तस्वीरें जारी कर दावा किया है कि पुलिस ने राहुल के साथ धक्का-मुक्की भी की, जिस कारण वे जमीन पर गिर गये.

हाथरस मामले को लेकर जारी है विरोध-प्रदर्शन

हाथरस गैंग रेप पीड़िता की मौत के बाद से पूरे देश में उबाल है और विरोध प्रदर्शन जारी है. इस मामले पर राजनीति बयानबाजी भी तेज हो गयी है. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में जंगल राज का आरोप लगाते हुए योगी सरकार को घेरा है. वहीं, भाजपा ने कांग्रेस पर इस दुखद घटना को सियासी रंग देने का आरोप लगाया है.

पुलिस का दावा- नहीं हुआ बलात्कार

पुलिस ने दावा किया कि लड़की के साथ बलात्कार नहीं हुआ. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि दिल्ली के एक अस्पताल के मुताबिक युवती की मौत गले में चोट लगने और सदमे की वजह से हुई है. फॉरेंसिक साइंस लैब की रिपोर्ट से भी जाहिर है कि उसके साथ बलात्कार नहीं हुआ.

तेज हुई सियासत, बयानबाजी को दौर जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता. आलम यह है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है. इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय!

-राहुल गांधी, कांग्रेस

हम सब पैदल निकले, तो बार-बार रोका गया, लाठियां चलायी गयीं. कई कार्यकर्ता घायल हैं. काश़, पुलिस की यही लाठियां दलित बेटी की रक्षा में उठी होंती.

-प्रियंका गांधी, कांग्रेस

जहां भी ऐसी घटना होती है, वह जघन्य अपराध है. राजस्थान में भी वारदात हुई थी, मगर कांग्रेस हाथरस की घटना पर गंदी राजनीति कर रही है. दोनों भाई-बहन को हाथरस से पहले राजस्थान जाना चाहिए.

-सिद्धार्थ नाथ सिंह, यूपी सरकार के प्रवक्ता

post by : pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें