1. home Hindi News
  2. national
  3. hanuman jayanti 2022 communal riots in delhi security deployed in jahangirpuri after clash between two groups smb

Hanuman Jayanti 2022 : दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हंगामा, कई गाड़ियों में तोड़फोड़

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ है. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी सामने आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hanuman Jayanti 2022: शोभायात्रा के दौरान दिल्ली में बवाल, पुलिस अलर्ट
Hanuman Jayanti 2022: शोभायात्रा के दौरान दिल्ली में बवाल, पुलिस अलर्ट
ट्वीटर

Hanuman Jayanti 2022: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ है. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी सामने आ रही है. पुलिस के मुताबिक, मौके पर आला अधिकारी मौजूद हैं और फिलहाल स्थिति अंडर कंट्रोल है. पुलिस ने कहा है कि प्रभावित इलाके में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है.

बवाल करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: दिल्ली पुलिस

पुलिस के मुताबिक, कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5 बजे के आसपास ये घटना हुई है. बताया जा रहा है कि प्रभावित इलाके में भारी संख्या में फोर्स को तैनात किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शोभायात्रा में चल रहे लोगों के ऊपर पत्थरबाजी और छुटपुट आगजनी की बात सामने आई है. वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

कई पुलिसकर्मी जख्मी

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने साथ ही यह भी कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के अन्य इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. पुलिस ने बयान में बताया है कि बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं.

सीएम केजरीवाल ने शांति बनाए रखने की अपील की

इधर, जहांगीरपुरी में हुए बवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की सुरक्षा केंद्र की जिम्मेदारी है. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मामले को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी बात की है.

यूपी में हाई अलर्ट

इन सबके बीच, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा के दौरान बवाल की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. इसी कड़ी में धार्मिक दृष्टि से संवेदनशील स्थलों और धर्म स्थानों के आसपास गश्त बढ़ाई गई है. साथ ही सभी जिलों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. अयोध्या में कल 84 कोसी यात्रा निकलनी है. यात्रा को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन को खास सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है.

बीजेपी ने बताया आतंकी हरकत

वहीं, शोभायात्रा के दौरान बवाल की घटना पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमले करने की हिम्मत करने लगी है. इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें