1. home Hindi News
  2. national
  3. hanuman chalisa row navneet rana misbehave devendra fadnavis attack on uddhav thackeray and mumbai police amh

क्‍या पाकिस्‍तान में पढ़ें हनुमान चालीसा ? देवेंद्र फडणवीस का महाराष्‍ट्र सरकार पर जोरदार हमला

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक महिला सांसद को प्रताड़ित किया गया. उन्हें हिरासत में पानी नहीं दिया गया, साथ ही वॉशरुम भी नहीं जानें दिया गया. भाजपा नेता ने महाराष्‍ट्र सरकार और मुंबई पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस
twitter

Hanuman Chalisa Row : पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके महाराष्‍ट्र सरकार पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि महाराष्‍ट्र में अराजकता जैसे हालात हैं. पुलिस का गलत इस्‍तेमाल किया जा रहा है. राणा दंपती की गिरफ्तारी गलत है. हनुमान चालिसा पढ़ना राजद्रोह है क्या ? पुलिस की ओट में गुंडागर्दी की जा रही है. विरोधी दल के अधिकारों का हनन किया जा रहा है. नवनीत राणा को पानी तक नहीं दिया गया है. पुलिस के होते हमारे नेता किरीट सोमैया पर हमला किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात को देखते हुए हमने सर्वदलीय बैठक में नहीं जाने का फैसला लिया है. हिटलर शाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं.

महिला सांसद को प्रताड़ित किया गया

आगे देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक महिला सांसद को प्रताड़ित किया गया. उन्हें हिरासत में पानी नहीं दिया गया, साथ ही वॉशरुम भी नहीं जानें दिया गया. हम महाराष्‍ट्र सरकार के हमले का पुरजोर जवाब देंगे. हम लोकतंत्र में विश्‍वास करते हैं इसलिए अभी शांत हैं. हमलों का जवाब देना भाजपा को आता है. उन्होंने कहा कि जहां तक लाउडस्‍पीकर का सवाल है. मामले पर सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसले का सम्‍मान करना पड़ेगा. कोर्ट के आदेश का पालन हिंदू समाज करता है. यह सरकार का काम है कि जो कोर्ट के फैसले का सम्‍मान नहीं करता, उसपर कार्रवाई करे.

हमले के बाद संवाद कहां बचता है

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने जो बैठक बुलाई थी हमने उसका ​बहिष्कार करने का फैसला किया क्योंकि पिछले 3-4 दिनों में जिस प्रकार से पुलिस का उपयोग करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया उसके बाद संवाद के लिए जगह कहां बचती है?

हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है ? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं. इधर महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा है कि हनुमान चालीसा पाठ करने का विरोध नहीं, लेकिन इसे अपने घर पर करें.

जेल में नवनीत राणा और रवि राणा

महानगर की एक अदालत ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेजने की मांग को खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एक अधिकारी ने बताया कि नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास में भेजा गया, जबकि उनके पति को ऑर्थर रोड जेल भेजा गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें