1. home Hindi News
  2. national
  3. good news india is fast beating corona 40 recovery rate so far 42298 people recover

GOOD NEWS : भारत तेजी से कोरोना को दे रहा मात, 40% हुआ रिकवरी रेट, अब तक 42,298 लोग हुए ठीक

By Mohan Singh
Updated Date
Pic Source -ANI

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोनावायरस से 40 फीसदी लोग रिकवर यानी ठीक हो चुके है.अब देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 61,149 हो गयी है.स्वास्थ्य मंत्रालय के सयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया की यह देश की लिए अच्छी खबर है कि कोरोना से अब तक 42,298 मरीज ठीक हो गए है.

लव अग्रवाल ने बताया कि जब पहला लॉकडाउन शुरू हुआ, तब रिकवरी रेट लगभग 7.1 % थी.दूसरे लॉकडाउन में रिकवरी रेट 11.42% थी.फिर यह 26.59% हो गई.आज देश में रिकवरी रेट 39.62 % हो गयी है.उन्होंने बताया कि यह काफी संतोषजनक है कि देश में लगभग कोरोना से 42,298 मरीज रिकवर हो चुके है.

उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के जिन मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.उनमें से करीब 2.94 फीसदी को ऑक्सीजन की मदद की जरूरत है.तीन फीसदी को आईसीयू की और 0.45 फीसदी को वेंटीलेटर की जरूरत है.

अग्रवाल ने बताया कि यदि विश्व की जनसंख्या को ध्यान में रखा जाए तो कोरोनावायरस के कारण प्रति लाख जनसंख्या पर 62 लोग प्रभावित हुए हैं. भारत में, इस देश की प्रति लाख जनसंख्या पर 7.9 लोग कोरोनावायरस से प्रभावित हुए है.इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में प्रति लाख आबादी 4.2 लोगों की मौत हुई है.भारत में यह प्रति लाख जनसंख्या पर 0.2 लोगों की मौत है.

भारत में कोरोना वायरस के एक लाख मामले सामने आ चुके है. वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्‍या भी 3 हजार से अधिक हो चुकी है. भारत में महामारी से मरने वालों की संख्या दूसरे देशों की तुलना में काफी कम है. देश का रिकवरी रेट भी ज्यादा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें