1. home Hindi News
  2. national
  3. former union minister p chidambaram fractured his rib accused of pushing the police pyu

Congress: दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान पी चिदंबरम की पसली में हुआ फ्रैक्चर, पुलिस पर धक्का देने का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा, पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के साथ पुलिस की धक्कामुक्की हुई, चश्मा ज़मीन पर फेंका गया, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.
फाइल फोटो.

कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेशी पर पार्टी की ओर से निकाले गए विरोध मार्च के दौरान पुलिस की धक्कामुक्की में उसके कई नेताओं को चोटें आई हैं. कांग्रेस (Congress) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने एक वीडियो जारी कर कहा, पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के साथ पुलिस की धक्कामुक्की हुई, चश्मा ज़मीन पर फेंका गया, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है. हालांकि कांग्रेस के इस दावे पर फिलाहल पुलिस की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

सुरजेवाला का आरोप

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे दिन कांग्रेस के नेताओं पर जानलेवा हमला किया गया. कई नेताओं को गंभीर चोट आई है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (Kc Venugopal) पर जानलेवा हमला बोला गया. सांसद शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) पर हमला हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा गया. उन्होंने यह भी दावा किया, मोदी सरकार बर्बरता की हर हद पार कर गई. सांसद प्रमोद तिवारी को सड़क पर फेंका गया. सिर में चोट और पसली में फ्रैक्चर है. सुरजेवाला ने सवाल किया, क्या यह प्रजातंत्र है? क्या विरोध जताना अपराध है?

कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी पर पार्टी के सत्याग्रह को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नयी दिल्ली इलाके में अघोषित आपातकाल लगा दिया. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में मार्च निकाला जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है.

पैदल मार्च के दौरान पुलिस ने रोका 

एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय तक जाने के लिए राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय से पैदल निकले थे और इस मौके पर उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता भी थे. पुलिस ने मार्च शुरू होने के कुछ देर बाद कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया. बाद में राहुल गांधी गाड़ी में सवार होकर ईडी मुख्यालय पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें