1. home Hindi News
  2. national
  3. farmer protest latest updates independent mla sombir sangwan withdrew support to haryana bjp government kisan andolan news rkt

Farmer Protest: किसान आंदोलन पर हरियाणा की BJP सरकार को झटका, निर्दलीय विधायक ने वापस लिया समर्थन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा के BJP सरकार को झटका
हरियाणा के BJP सरकार को झटका
फोटो - ट्वीटर

Farmer Protest, Kisan Andolan News: केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध दिन ब दिन तेज होता जा रहा है. देश के कई राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी से आये किसानों का दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है. वहीं मंगलवार को भीम आर्मी के चंद्रशेखर और शाहीनबाग की बिलकिस दादी भी किसान आंदोलन में शामिल हो गए हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा की बीजेपी सरकार को बड़ा झटका लगा है.

मंगलवार को हरियाणा के मनोहर लाल सरकार को झटका देते हुए निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने अपना समर्थन वापस ले लिया है. विधायक सोमवीर सांगवान कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का साथ देते हुए सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर वह सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं.

बता दें कि कृषि बिल पर सरकार का विरोध बढ़ता जा रहा है. सोमवार को केन्द्र की NDA सरकार में सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने कृषि बिल पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंन कहा था कि की अगर केंद्र सरकार ने तीनों कृषि बिल वापस नहीं लिए तो उनकी पार्टी NDA को अपना समर्थन जारी रखने के बारे में सोचेंगे. बता दें कि इससे पहले पंजाब की अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें