1. home Hindi News
  2. national
  3. explosion inside jammu airport latest updates powerful explosion airports technical area here details jammu and kashmir dhamaka amh

Jammu Airport Explosion : जम्‍मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में धमाके के पीछे पाकिस्तान का हाथ? ड्रोन से IED गिराने का शक, NIA-NSG की टीम पहुंची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Explosion inside Jammu Airport
Explosion inside Jammu Airport
ani

Explosion inside Jammu Airport : जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के एयरफोर्स स्टेशन (जम्मू एयरपोर्ट) पर देर रात धमाके की आवाज सुनाई देने के बाद हड़कंप मच गया. धमाके की आवाज रविवार तड़के सुनी गई. सूत्रों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि करीब एक किमी का इलाका थर्रा गया. NIA और NSG की टीम भी एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचकर जांच-पड़ताल कर रही है.

News18 ने धमाके को लेकर अधिकारियों से बात की और खबर दी कि शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि यहां ड्रोन के माध्यम से IED गिराकर धमाके को अंजाम देने का काम किया गया, जिसमें दो बैरेक क्षतिग्रस्त हो गये. हालांकि जांच अभी जारी है और फिलहाल किसी पुख्ता नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका है.

विस्फोट की खबर के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. और स्थिति का जायजा ले रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम और बम निरोधक दस्ता भी हवाईअड्डे पर पहुंच गया है.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार धमाके की आवाज देर रात 1 बजकर 50 मिनट पर सुनाई दी.

5 मिनट के अंतर से दो धमाके : टीवी रिपोर्ट के अनुसार , धमाके की आवाज जम्मू एयरपोर्ट पर स्थित एयरफोर्स स्टेशन में सुनाई पडी. इस इलाके की बात करें तो ये हाई सिक्योरिटी में आता है. खबरों की मानें तो 5 मिनट के अंतर से दो धमाके हुए. पहला धमाका एक बिल्डिंग की छत पर और दूसरा धमाका जमीन पर हुआ.

इलाका मिनटों में सील : इसके बाद पूरा इलाका मिनटों में सील करने का काम किया गया. पुलिस, फोरेंसिक टीम और सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड भी वहां मौजूद है.

अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू में वायु सेना के अड्डे में धमाके की खबर मिली है. इसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई साजो सामान क्षतिग्रस्त हुआ है. जांच जारी है और विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है. सूत्रों ने बताया कि वायु सेना अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक चल रही है. जम्मू हवाई अड्डा एक असैन्य हवाई अड्डा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें