1. home Hindi News
  2. national
  3. encounter in jk security forces have killed four terrorists in an encounter in shopian district jammu and kashmir rkt

Encounter in J&K: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, जम्मू-कश्मीर के शोपियां मार गिराए चार आतंकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां मार गिराए चार आतंकी
सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां मार गिराए चार आतंकी
File

Encounter in J&K: जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू जारी है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है, वहीं एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. भारतीय सेना के अनुसार शोपियां जिले के किलौरा इलाके में जारी मुठभेड़ में आतंकियों के पास से दो एके 47 और तीन पिस्टल बरामद हुए हैं.

कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने इस घटना का जानकारी देते हुए बताया कि शोपियां पुलिस को बताया गया कि किल्लूरा इलाके में 4-5 आतंकवादी एक बाग में थे. जब सुरक्षा बल ने इलाके को बंद कर दिया और तलाशी शुरू की, तो उन्होंने उन पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गए हैं जबकि एक को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि शोपियां जिले के किलौरा इलाके में हुई मुठभेड़ में कोई पुलिस कर्मी घायल नहीं हुआ है.

बता दें कि मारे गये आंतकियों की पहचान शकूर पर्रे, अल बद्र जिला कमांडर, और एक अन्य आतंकवादी सुहैल भट, जिसने खानमोह के सरपंच का अपहरण और हत्या कर दी थी शामिल हैं. ईजीपी कश्मीर ने इस बात की जानकारी थी. जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बल के तलाशी दल पर गोली चला दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

कश्मीर पुलिस आईजी ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे महत्वपूर्ण था. वह एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना. वह 4 एके -47 के साथ भाग गया था और आतंकवादी बन गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें