1. home Home
  2. national
  3. ed arrested ramesh chandra founder of unitech and his daughter in law preeti chandra wife of sanjay chandra under pmla 2002 smb

मनी लांड्रिंग मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, बहू समेत UNITECH के संस्थापक रमेश चंद्रा गिरफ्तार

ED ने मनी लांड्रिंग मामले में यूनिटेक के संस्थापक रमेश चंद्रा और पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कार्नौस्टी मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के राजेश मलिक को भी गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Enforcement Directorate
Enforcement Directorate
twitter

Money Laundering Case प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लांड्रिंग मामले में यूनिटेक के संस्थापक रमेश चंद्रा (Unitech Founder Ramesh Chandra Arrested) और पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कार्नौस्टी मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के राजेश मलिक को भी गिरफ्तार किया है. मामले में ईडी तीनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी.

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने इन तीनों को सोमवार शाम को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन्होंने खरीदारों के पैसे का गबन किया और उस पैसे को रियल स्टेट में लगाया था. हाल ही में ईडी ने नोएडा में इनकी प्रॉपर्टी भी अटैच की थी. बता दें कि यूनिटेके के पूर्व मालिक संजय चन्द्रा और उनके भाई पहले से ही मुंबई जेल में बंद है. इसके पहले वो तिहाड़ जेल में थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें मुंबई जेल शिफ्ट किया गया था.

बता दें कि रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड के फाउंडर रमेश चंद्रा और उनके बेटे संजय चंद्रा एवं अजय चंद्रा के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. तीनों पर केनरा बैंक से 198 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने का आरोप है. साथ ही इनपर कथित रूप से घर खरीदारों के पैसों का गबन करने का भी आरोप है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक लिमिटेड के पूर्व मालिक संजय चंद्रा को उनके ससुर के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए पंद्रह दिन की अंतरिम जमानत दी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें