1. home Hindi News
  2. national
  3. ec issued notice to bjp candidate imrati devi in madhya pradesh assembly by election sur

MP: अब 'आइटम विवाद' में घिरीं इमरती देवी! निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी किया, जानें पूरी बात

By Agency
Updated Date
बीजेपी नेता इमरती देवी
बीजेपी नेता इमरती देवी
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश में उपचुनाव लड़ रहीं बीजेपी नेता इमरती देवी को अनाम राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को ‘पागल' बताने और उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मंगलवार को नोटिस जारी किया. इमरती देवी को नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है.

निर्वाचन आयोग को इमरती के जवाब का इंतजार

नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर निर्वाचन आयोग आगे की कार्रवाई का फैसला करेगा. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम' टिप्पणी का संज्ञान लेते हुए आयोग ने उन्हें आचार संहिता की अवधि के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की सोमवार को सलाह दी थी.

राजनीतिक प्रतिद्वंदी का नाम लिये बिना निशाना

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ने सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी का नाम नहीं लिया. आयोग ने नेता की पहचान से मना करते हुए कहा कि उसे नहीं पता इमरती देवी किनका हवाला दे रही थीं. निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले उन्हें नोटिस का जवाब देने दीजिए. हमारे पास वीडियो का विवरण है.

28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उप चुनाव होना हैं वीडियो के विवरण के मुताबिक इमरती देवी ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री का पद जाने के बाद वो पागल हो गए हैं. इमरती देवी ने ये भी कहा था कि उसकी मां और बहन बंगाल की ‘आइटम' होंगी तो हमें ये पता थोड़े है.

गरिमा को चोट पहुंचाने वाले बयान से बचें

नोटिस में कहा गया कि उनके बयान को आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन माना गया है. आयोग ने एक प्रावधान का भी संदर्भ दिया है जिसमें कहा गया है कि राजनीतिक दल और उम्मीदवार महिलाओं की गरिमा को चोट पहुंचाने वाले किसी बयान,कृत्य से परहेज करेंगे.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें