1. home Hindi News
  2. national
  3. discord in maharashtra governments alliance congress said sanjay raut has become the spokesperson for sharad pawar pkj

महाराष्ट्र सरकार की गठबंधन में कलह : कांग्रेस ने कहा- शरद पवार के प्रवक्ता बन गये हैं संजय राउत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र सरकार की गठबंधन में कलह
महाराष्ट्र सरकार की गठबंधन में कलह
पीटीआई ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र सरकार में राजनीतिक हलचल कम होने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस ने सरकार में शामिल होने के बाद भी शिवसेना और शरद पवार पर निशाना साधा है. इस बयानबाजी के बाद यह स्प्ष्ट हो गया है कि महाराष्ट्र में गठबंधन से बनी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है. इन पार्टियों के बीच के मतभेद भी खुलकर सामने आने लगे हैं.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा, राउत शरद पवार के प्रवक्ता बन गये हैं. इस बयान की वजह यह है कि राउत ने कुछ दिनों पहले बयान दिया था जिसमें उन्होंने शरद पवार को यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस( UPA ) का अध्यक्ष बनाने की चर्चा कर दी थी. उन्होने शरद पवार की तारीफ की थी और यह बात रखी थी. ध्यान रहे कि फिलहाल सोनिया गांधी यूपीए की अध्यक्ष हैं. कांग्रेस इस बयानबाजी से नाराज है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कह दिया कि राउत शरद पवार के प्रवक्ता हैं. शिवसेना यूपीए का हिस्सा नहीं है, इस तरह की बयानबाजी का उन्हें कोई अधिकार नहीं है. इस मामले को लेकर नाना ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने की भी बात कह दी उन्होंने कहा, राउत की गलत बयानबाजी को लेकर हम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे. कांग्रेस ने यह साफ कर दिया कि अपनी लीडर के लिए वह इस तरह की बयानबाजी नहीं सुनेंगे.

संजय राउत ने दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कह थी. राउत ने कहा था कि अगर आप देश में विपक्ष को और मजबूत करना चाहते हैं, तो शरद पवार जैसे नेता को ही यूपीए का अध्यक्ष होना चाहिए. उनका नेतृत्व सभी को स्वीकार होगा. कई ऐसी पार्टियां इसमें शामिल हो सकती है तो इस वक्त ना तो एनडीए के साथ है और ना ही यूपीए के साथ है. राउत ने इस मौके पर महाराष्ट्र के मौजूदा स्थिति का भी जिक्र किया उन्होंने जुबानी जंग करार दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें