1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona news growing corona infection all kinds of gatherings have been banned this order given for mall restaurant maharashtra corona news today pkj

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सभी तरह की सभाओं पर लग गयी है रोक, मॉल- रेस्तरां को लेकर दिया गया यह आदेश

By Agency
Updated Date
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सभी तरह की सभाओं पर लग गयी है रोक
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सभी तरह की सभाओं पर लग गयी है रोक
फाइल फोटो

कोरोना वायरस के मामलों में हाल में हुई बढ़ोतरी पर काबू करने के लिए जूझ रही महाराष्ट्र सरकार ने राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार की सभाओं के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध की शनिवार को घोषणा की. एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि रेस्तरां, उद्यान और मॉल रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे.

आदेश में यह भी कहा गया है कि लोगों को रात 8 बजे से सुबह 7 बजे के दौरान समुद्र तटों पर जाने की अनुमति नहीं होगी, ड्रामा थिएटर भी शनिवार रात से बंद रहेंगे. ये आदेश शनिवार की मध्यरात्रि से लागू होंगे. हालांकि, सरकार ने अपने नए दिशानिर्देशों में रात के समय खाने की डिलीवरी में छूट दी है.

आदेश में कहा गया है, ‘‘रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. यह आदेश 27 मार्च की मध्यरात्रि से लागू होगा. उल्लंघन करने पर प्रति व्यक्ति 1,000 रुपये का जुर्माना लगेगा.'' उन्होंने कहा, ‘‘बगीचों और समुद्र तटों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को इसी अवधि के दौरान बंद रखा जाएगा और उल्लंघनकर्ताओं पर प्रति व्यक्ति 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा जबकि सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.'' इसमें कहा गया है कि राज्य में सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा रहा है. आदेश में कहा गया है कि प्रेक्षागृह या ड्रामा थिएटर को इस तरह के आयोजनों के लिए अपनी संपत्ति का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें