1. home Home
  2. national
  3. dera chief gurmeet ram rahim singh punishment in ranjit singh murder case today prt

डेरा प्रमुख राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी, पंचकूला में धारा 144 लागू

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आज रंजीत सिंह हत्या मामले में सजा सुनाई जाएगी. रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 19 साल बाद राम रहीम सिंह समेत पांच दोषियों को सजा मिल रही है. रणजीत सिंह की हत्या जुलाई 2002 में हुई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Gurmeet Ram Rahim
Gurmeet Ram Rahim
FILE
  • गुरमीत राम रहीम सिंह को आज सुनाई जाएगी सजा

  • पंचकुला में पुलिस ने लगाया धारा 144

  • सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim) को आज रंजीत सिंह हत्या मामले (Ranjit Singh Murder Case) में सजा सुनाई जाएगी. गुरमीत राम रहीम सिंह फिलहाल साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहे हैं. अब उनकी मुसीबत और बढ़ जाएगी. आज राम रहीम सहित 5 आरोपियों को विशेष सीबीआई कोर्ट सजा सुनाएगी. रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 19 साल बाद राम रहीम सिंह समेत पांच दोषियों को सजा मिल रही है.

वहीं, आज कोर्ट के फैसले को देखते हुए पंचकूला पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस ने पंचकुला में धारा 144 लगा दिया गया है. सुरक्षा के लिए 7 सौ जवानों को तैनात किया है. बता दें, 2017 में साध्वी यौन शोषण मामले में सजा सुनाने के बाद पंचकूला में काफी हिंसा हुई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इस बार सुरक्षा के खास इंतजाम किए है. कोर्ट में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

दोषी गुरमीत राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे पेशः गौरतलब है कि रणजीत सिंह हत्या मामले में कोर्ट की फैसले के लिए राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष अदालत में पेश होंगे. इसके अलावा इस मामले में दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल को सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. अदालत परिसर में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं.

गौरतलब है कि रणजीत सिंह की हत्या जुलाई 2002 में हुई थी. इस हत्याकांड मामले में बीते आठ अक्तूबर को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302, 120-बी के तहत दोषी करार दिया है. जबकि, अवतार, जसवीर और सबदिल को धारा-302, 120-बी और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें